PRIYA PRAKASH: नशीली आँखों वाली लड़की ने पूछा, 40 साल बाद भावनाएं आहत क्यों | BOLLYWOOD

19 February 2018

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर रातों रात सबको पछाड़कर लोकप्रियता के टॉप पर जा पहुंची मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर ने अपने खिलाफ दर्ज केस को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उसने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि जिस गाने पर आपत्ति जताते हुए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कीं गईं हैं, वो तो 40 साल पुराना गाना है। बता दें कि गाना ‘माणिक्य मलराय पूवी’ पर कई संगठनों ने धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया है। इसी सिलसिले में प्रिया और फिल्म के डायरेक्टर पर तेलंगाना और महाराष्ट्र में केस भी दर्ज किया गया है। 

याचिका में क्या कहा गया?
याचिका में कहा गया- “केस दर्ज कराने वालों ने गाने का गलत अर्थ निकाला है। इसमें पैगंबर मोहम्मद और उनकी पहली पत्नी के बीच प्रेम को दर्शाया गया है। केरल का मुस्लिम समुदाय इस गाने को पिछले 40 सालों से गाता आ रहा है और अब इसे पैगंबर और उनकी पत्नी की बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है।

सॉन्ग के खिलाफ क्या शिकायत की गई?
हैदराबाद में कुछ लोगों ने फलकनुमा पुलिस के पास FIR दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि लिरिक्स में जिस तरह पैगम्बर मोहम्मद की पत्नी का जिक्र किया गया है, वो आपत्तिजनक है। FIR दर्ज कराने वाले शख्स ने गाने की लिरिक्स को मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला बताया था। उन्होंने गाने को मूवी से हटाने या फिर उसके शब्दों को बदलने की मांग की है। इसपर पुलिस ने गाने पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की राय लेने की बात कही थी। पुलिस ने कहा था कि अगर गाने में वाकई में कुछ आपत्तिजनक होगा तो वो एक्शन लेगी। इसके अलावा मुंबई की राजा अकेडमी ने भी पुलिस और सेंसर बोर्ड से इस गाने की शिकायत की थी। शिकायतकर्ताओं ने गाने से मुस्लिम भावनाओं के आहत होने की बात कही थी।

फिल्म डायरेक्टर का क्या था बयान?
ओमर लुलू ने कहा कि इस गाने में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओमर लुलू ने कहा- ये मालाबार एरिया में शादी समारोहों में गाया जाने वाला बेहद आम गीत है। हमें मीडिया के जरिए पता चला कि इसके खिलाफ शिकायत की गई है। 1973 के बाद से ये गाना लगातार गाया जा रहा है। इस गाने में पैगम्बर मोहम्मद के बारे में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।

क्या है माणिक्य मलराय पूवी सॉन्ग?
माणिक्य मलराय पूवी सॉन्ग में प्रिया प्रकाश और रोशन अब्दुल रऊफ नजर आ रहे हैं। इस दौरान प्रिया रऊफ को विंक करती नजर आती हैं। दोनों स्कूल स्टूडेंट्स की ड्रेस में नजर आ रहे हैं। इस सॉन्ग को शान रहमान ने कंपोज किया है और विनीत श्रीनिवासन ने आवाज दी है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->