कांग्रेस घर वापसी: अरविंद सिंह लवली भाजपा से वापस लौटे | NATIONAL NEWS

Saturday, February 17, 2018

नई दिल्ली। कांग्रेस का घर वापसी अभियान शुरू हो गया है। दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की घर वापसी हो गई है। कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले लवली एक बार फिर अपनी पुरानी पार्टी में वापस आ गए हैं। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने खुद इसकी जानकारी दी है। अरविंदर सिंह लवली ने नौ महीने पहले ही भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी। नगर निगम चुनाव से ठीक पहले अजय माकन से नाराज होकर वो बीजेपी में चले गए थे। लवली के साथ यूथ कांग्रेस नेता अमित मलिक भी फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

बीजेपी में विचारधारा और राष्ट्रवाद दिखावा
आज इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ऑफिस में मीटिंग हुई। अरविंदर सिंह लवली और दिल्ली यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमित मलिक ने राहुल गांधी से मुलाकात की है। मीटिंग में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के अलावा पी.सी चाको, हारून यूसुफ और अरविंदर सिंह लवली भी मौजूद रहे। अमित मलिक ने कहा है कि बीजेपी में विचारधारा और राष्ट्रवाद दिखावा होता है। कांग्रेस की विचारधारा ही देशहित में है, इसलिए हम वापसी कर रहे हैं। अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अरविंदर सिंह लवली की कांग्रेस में वापसी हो गई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि लवली के वापस आने से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी।

बीजेपी में नहीं था फिट
वहीं, कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी जाना मेरे लिए कोई खुशी का फैसला नहीं था। वह एक पीड़ा में लिया हुआ निर्णय था। विचारधारा के लिहाज से मैं बीजेपी में फिट नहीं था।

कांग्रेस छोड़ने के बाद क्या बोले थे लवली
इससे पहले कांग्रेस छोड़ने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने आरोप लगाया था कि पार्टी में उन्हें दरकिनार किया गया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि मुझे बिना वजह पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया गया। उन्होंने ये भी कहा था कि मैंने तमाम खतरे उठाते हुए सिखों को कांग्रेस से जोड़ा और मुझे ही साइड लाइन किया गया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week