Advertisement

क्या हार में, क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं: शिवराज सिंह | MP NEWS



भोपाल। मुंगावली-कोलारस उपचुनाव की मतगणना जारी है। करीब 10 राउंड की गणना हो चुकी है और कांग्रेस प्रत्याशी मुंगावली में कांग्रेस उम्मीदवार 4210 वोटों से आगे हैं। वहीं कोलारस में भी कांग्रेस उम्मीदवार 5115 वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी कांग्रेस से कड़ा मुकाबला करती नजर आ रही है, लेकिन कांग्रेस को पीछे नहीं कर पा रही है। विधानसभा में 2018-19 का बजट पेश किया गया, लेकिन सबकी निगाहें उप-चुनाव के परिणाम पर ही थमी रहीं।

बजट सत्र में वित्तमंत्री का बजट भाषण खत्म होने के बाद मीडिया ने बजट की चर्चा न करते हुए  पहले उप-चुनाव के रुझान पर नेताओं से बातचीत की। रुझानों को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने एक तरह से अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने अटल जी की कविता "क्या हार में, क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं" को सुनाकर रुझान पर चर्चा की। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कांग्रेस की जीत का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया है। 

विधानसभा में आज जब मीडिया ने उपचुनाव के रुझान को लेकर सीएम शिवराजसिंह से सवाल पूछा तो उन्होंने इशारों ही इशारों में एक तरह से हार स्वीकार की। उन्होंने कहा कि मुंगावली और कोलारस में बीजेपी ने पिछले चुनावों की अपेक्षा बेहतर किया है। वहीं कांग्रेस खेमे में जीत की खुशी साफ नजर आ रही है। 

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने उप-चुनाव में जीत का श्रेय कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मेहनत को दिया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि "मुंगावली और कोलारस में कांग्रेस के प्रत्याशियों की बढ़त सुखद है। श्री सिंधिया जी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग ला रही है।"