उपचुनाव: कांग्रेस ने सिंधिया को अकेला छोड़ा | MP ELECTION NEWS

19 February 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए प्रतिष्ठा का विषय बने कोलारस-मुंगावली में कांग्रेस ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को अकेला छोड़ दिया है। उनके सामने भाजपा की ओर से सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा करीब​ 25 मंत्रियों और 250 से ज्यादा क्षेत्रीय दिग्गज नेताओं की फौज प्रचार कर रही है। चूंकि सिंधिया यहां से सांसद भी हैं अत: उनसे सवाल किए जा रहे हैं। माहौल को भाजपा के पक्ष मेें बनाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसके विरुद्ध कांग्रेस के ज्यादातर नेता उपचुनाव में एक दिन के लिए भी नहीं पहुंचे। अभी तक कोई ऐसा नाम सामने नहीं आया जिसने उपचुनाव के लिए 24 घंटे का समय दिया हो। 

रविवार 18 फरवरी 2018 शाम तक, कांग्रेस के छिंदवाड़ा से सांसद कमल नाथ पार्टी के लिए प्रचार करने कोलारस नहीं पहुंचे थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी यहां नहीं पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह खुद नर्मदा परिक्रमा पर लगे हैं परंतु उनके चिरंजीव विधायक जयवर्धन सिंह भी प्रचार करने नहीं गए जबकि मुंगावली सीट पर दिग्विजय सिंह का प्रभाव भी है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के बारे में जानकारी आ रही है कि वो मंगलवार 20 फरवरी को जाएंगे और 48 घंटे का समय देंगे। किसी भी नेता की ओर से दिया गया यह सबसे अधिक समय होगा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव उपचुनाव में पर्यटक की तरह आए और चले गए। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया को झटका देना चाहते हैं दिग्गज
कहा जा रहा है कि इस चुनाव से एक तरफ सीएम शिवराज सिंह का भविष्य तय होगा तो दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत भी दाव पर लगी है। यदि जीत गए तो सीएम कैंडिडेट बनाए जा सकते हैं। प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह कतई नहीं चाहते कि मप्र में कांग्रेस का कोई चेहरा हो। चर्चाएं हैं कि सिंधिया कहीं मजबूत ना हो जाएं इसलिए उन्हे सहयोग नहीं किया जा रहा है। दिग्गज चाहते हैं कि इस चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक झटका मिले। शायद यही कारण है कि प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया एवं प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने मीडिया के सामने कुछ ऐसे बयान दिए जो सिंधिया समर्थकों का उत्साह कम कर सकते हैं। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->