राशि के अनुरूप करें वैलेंटाइन डे का सेलिब्रेशन

Saturday, February 10, 2018

BHOPAL: वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से शुरू हो चुका है। पूरे हफ्ते प्यार को अलग अलग रंगों में मनाया जाएगा। इन्हें रोज़ डे, प्रपोज़ डे, हग डे, किस डे जैसे नाम दिए गए हैं। बिजी लाइफ में भी सभी इतना वक्त तो निकाल ही लेते हैं कि कुछ लम्हे उस ख़ास के साथ के बिताएं। प्यार के महीने में प्यार की बात ना करना अधूरा सा है। इस दिन सब प्यार का इजहार करते हैं। अपनी राशि के अनुसार इजहार करेंगे तो आप पर प्यार की बरसात होगी। आइए जानते हैं क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र। ज्योतिषशास्त्रियों ने भी राशि के मुताबिक बताया है कि किस राशि वाले के लिए 2018 का वैलेंटाइन डे अच्छा रहेगा प्रेम और दाम्पत्य जीवन के कारक माने जाने वाले शुक्र ग्रह 6 फरवरी को मकर राशि से कुंभ राशि में जाएगा। राशि परिवर्तन से कुछ राशि के लोगों के इस वैलेंटाइन डे नए रिश्ते शुरू होंगे। 

मेष राशि वालों के लिए 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे बहुत खास रहेगा। जो लोग पिछले कई महीनों से प्यार पाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। इस वैलेंटाइन उन्हें सरप्राइज मिल सकता है। संभावना है कि उन्हें उनका सच्चा प्यार मिलेगा। मेष राशि वाले लोग स्वाभिमानी स्वभाव के माने जाते हैं, इसलिए दिल खोल कर इस राशि के जातक अपने प्रेमी के आगे अपने विचार रखें। 

वृष राशि के लोग भौतिकवादी होते हैं और हर वस्तु गुणवत्ता की गुणवत्ता उनके लिए महत्वपूर्ण रहती है। इस राशि के लोग संख्या पर नहीं गुणवत्ता पर ध्यान रखते हैं। 

मिथुन राशि के लोग शांत स्वभाव के होते हैं। इस राशि के लोग हर काम को ऊर्जापूर्वक करते हैं और इन लोगों को हर काम में नयापन चाहिए होता है। मिथुन राशि वालों के लिए इस वैलेंटाइन डे प्रेम और दोस्ती खास रहने की संभावना है। उनकी किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात भी हो सकती है। साथी बड़ा सरप्राइस दे सकता है

कर्क राशि के लोग भावुक माने जाते हैं। इस राशि के लोगों को पुरानी यादों को समेट कर तोहफे के रुप में दिया जा सकता है। सिंह राशि के लोग अपनी बात के आगे किसी की बात नहीं सुनते हैं। इस राशि के लोगों के मूड को अच्छा बनाने के लिए कुछ नया सोचना चाहिए।

कन्या राशि के लोगों की पसंद बहुत अनोखी होती है। इन्हें हर वस्तु आसानी से पसंद नहीं आती है लेकिन कई बार हल्की-फुल्की चीजें इन्हें पसंद आ जाती हैं। इन्हें ग्रीटिंग कार्ड देकर भी प्रपोज किया जा सकता है।

तुला राशि के लोग यदि किसी को प्रपोज कर रहे हैं तो सामने वाले को अपने साथ और भरोसे का अहसास जरुर करवाएं। ऐसा रिश्ता ही जिंदगी में रोमांच भरता है। तुला राशि वालों को इस वैलेंटाइन डे बहुत बड़ी सौगात मिल सकती है. वे किसी को प्रपोज भी कर सकते हैं और उनका प्रेम का प्रस्ताव भी स्वीकार हो सकता है.

वृश्चिक राशि के लोग आज संभल कर किसी को प्रपोज करें। सहनशक्ति ही आज आपकी सबसे ज्यादा मदद कर सकती है। धनु राशि के लोग पार्टनर को डिनर डेट पर ले जाकर प्रपोज कर सकते हैं।

शुक्र ग्रह इस महीने मकर राशि से अपनी राशि बदलकर कुंभ राशि में आ रहे हैं। मकर राशि के लोगो को इस महीने उनका प्यार मिलने संभावना है। मकर राशि के लोग आज सिर्फ दोस्ती का प्रपोजल रखें, समय के साथ दोस्ती प्यार में अवश्य बदल सकती है।

कुंभ राशि के लोगों से दिल की बात निकलवाना इतना आसान नहीं है, इस राशि के लोगों को प्रपोज करने से पहले उनके व्यवहार और दिल की बात को अच्छे से समझ लें। मीन राशि के लोग भावनात्मक रुप से कमजोर माने जाते हैं। इस राशि के लोगों को हल्का म्यूजिक बहुत भाता है। डिनर डेट पर म्यूजिक के साथ इन्हें प्रपोज कर सकते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah