BJP के मंत्री ने उत्तर भारतियों को 'धरती पर गंदगी' बताया | NATIONAL NEWS

Saturday, February 10, 2018

चंडीगढ़। गोवा की भाजपा सरकार में मंत्री विजय सरदेसाई ने उत्तर भारत को लेकर विवादित बयान दिया है। जिसके बाद कांग्रेस उनके विरोध में उतर आई है। गोवा सरकार में मंत्री विजय सरदेसाई ने उत्तर भारत खासकर हरियाणा को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने उत्तर भारत के लोगों को कचरे की संज्ञा दी, जिसको लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा को घेर लिया है। 

गोवा के टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मंत्री विजय सरदेसाई ने कहा कि उत्तर भारत के लोग धरती पर गंदगी हैं। हम गोवा को गुरुग्राम नहीं बनने देंगे। उत्तर भारत से आए लोग गोवा को हरियाणा बना देना चाहते हैं। गोवा सरकार में मंत्री विजयन के इस बयान पर खूब बवाल हो रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। खास बात ये है कि गोवा में भी भाजपा की सरकार है और इस सरकार के मंत्री ही ऐसा बयान दे रहे हैं जो कि शर्मनाक है। सुरजेवाला ने खट्टर सरकार से मांग की है कि या तो गोवा के मंत्री से इस्तीफा लिया जाए, वरना मान लें कि सीएम खट्टर हरियाणा के हितों की रक्षा करने में असमर्थ हैं।

ये है पूरा मामला
विजय सरदेसाई ने बम्बोलिम में आयोजित किए गए बिज फेस्ट कार्यक्रम के दौरान उत्तर भारतीयों को गोवा की गंदगी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। मंत्री ने कहा कि आज गोवा में जो भी गंदगी या समस्या हो रही है वो सिर्फ इन्ही लोगों की वजह से है। हम उन लोगों से बेहतर हैं जो गोवा घूमने आ रहे हैं। 

सस्ती घरेलू पर्यटन पॉलिसी की आलोचना की
मंत्री सरदेसाई ने गोवा में मनोहर पर्रिकर सरकार की सस्ती घरेलू पर्यटन पॉलिसी की भी आलोचना की। विजय ने कहा कि सरकार की पॉलिसी की वजह से ही राज्य में 1.2 करोड़ टूरिस्ट आ जाते हैं। उत्तर भारत से आने वाले पर्यटक गोवा में गंदगी और सफाई के मुद्दे को और मुश्किल बना रहे हैं।

सख्त कानून लाने की कही बात
वहीं शहर के बीचों-बीच बढ़ रहे कचरे की समस्या को उजागर करते हुए मंत्री सरदेसाई ने कहा कि जब से गोवा आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। उन्हें साफ-सफाई रखने के लिए शिक्षित और नियंत्रित नहीं किया जा रहा है। हमें ऐसा कानून लाने की जरूरत है, जो आपको टैक्स देने, जुर्माना देने और कानून का पालन करने के लिए मजबूर कर देंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah