ABVHV: असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती दोबारा शुरू होगी | EMPLOYMENT NEWS

27 February 2018

भोपाल। अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय असिस्टेंट प्रोफेसर की दोबारा से भर्ती शुरू करने जा रहा है। इस बार 18 विषयों के लिए 18 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति होगी। प्रत्येक विभाग के लिए केवल एक पद होने के कारण आरक्षण का नियम लागू नहीं होगा। विवि इस बार सामान्य प्रशासन विभाग के सर्कुलर का हवाला देकर भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण रोस्टर को लागू नहीं कर रहा है। पिछले साल अक्टूबर माह में विज्ञापन केवल इसीलिए निरस्त कर दिया था क्योंकि आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं होने पर उम्मीदवारों ने इसकी शिकायत शासन से कर दी थी। 

सोमवार को विवि में कार्यपरिषद की बैठक आयोजित की गई। बैठक काम मुख्य एजेंडा भर्ती प्रक्रिया ही था। रजिस्ट्रार डॉ. सुनील पारे के अनुसार विवि टीचिंग के कुल 27 पदों पर भर्ती करने की तैयारी कर रहा है। इसमें 18 पद असिस्टेंट प्रोफेसर, 6 एसोसिएट प्रोफेसर और 3 प्रोफेसर के हैं। लेकिन भर्ती की शुरुआत केवल असिस्टेंट प्रोफेसर पदों से की जा रही है। प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए बाद में विज्ञापन जारी किया जाएगा। 

उनका कहना है कि सभी विभागों के लिए केवल एक-एक ही पद हैं। इसीलिए इनमें आरक्षण लागू करना संभव नहीं है। नियम के अनुसार सिंगल पद पर आरक्षण का नियम लागू नहीं होता है। हालांकि, सूत्रों की माने तो विवि के निर्णय का विरोध होने की काफी संभावना है। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->