SURAJ PAL AMU राजपूत नेता ने BJP से इस्तीफा दिया | NATIONAL NEWS

31 January 2018

नई दिल्ली। राजपूत समाज के वोट बचाने के लिए पद्मावत विवाद को हवा देना भाजपा को ही भारी पड़ गया। भारत के दिग्गज राजपूत नेताओं में से एक सूरजपाल अमू ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले उन्हे कोर्ट से जमानत मिल गई थी। बता दें कि पद्मावत विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी उनके खिलाफ याचिका दायर हो चुकी है। पद्मावत की हीरोइन दीपिका पादुकोण और निर्देशक संजय लीला भंसाली के सिर पर अमू ने 10 करोड़ रुपए का इनाम रखा था।

भंसाली के एक फैन ने किया था केस
हाल ही में फिल्म पद्मावती के विवाद को लेकर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और 'पद्मावती' का किरदार निभा रही दीपिका पादुकोण का सिर कलम करने वालों को कथित तौर पर 10 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा करने वाले हरियाणा बीजेपी के नेता सूरजपाल सिंह अमू ने सनसनी फैला दी थी। हालांकि बाद में बीजेपी ने हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर का कार्यभार संभाल रहे कुंवर सूरजपाल अमू को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

चक्करपुर गांव के निवासी पवन कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि बीजेपी नेता के हालिया बयान से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं, चाहे वह पार्टी में रहें या नहीं रहें। अमू ने कहा कि उन्होंने राजपूत होने के नाते निजी तौर पर बयान दिया, पार्टी के पदाधिकारी होने के नाते नहीं।

अब्दुल्ला के बारे में विवादित बयान
अमू ने सनसनी फैलाता हुए कहा था कि अब मेरा सपना फारुक अब्दुल्ला को थप्पड़ मारने का है. बीजेपी नेता ने कहा कि वो फारुक अब्दुल्ला को लाल चौक पर थप्पड़ मारेंगे। इससे पहले अमू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सूरजपाल अमू ने इस्तीफे की वजह हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर को बताया। उनका कहना था कि वो भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं। इसकी वजह सीएम खट्टर हैं। उन्होंने कभी उन जैसा उग्र सीएम नहीं देखा है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week