DHAR: बंदर से नाराज मधुमक्खियों ने 16 श्रद्धालुओं को घायल किया | MP NEWS

31 January 2018

धार/नालछा। काकड़ा खो स्थित रेदास कुंड पर संत रविदास जयंती को लेकर भव्य आयोजन किया जा रहा था। आयोजन को लेकर सुबह 10 बजे से हवन कुंड शुरू हुआ जिसमें सपत्नीक श्रद्धालु हवन कर रहे थे, इसी दौरान बंदरों ने बरगद के पेड़ की डालियों को जोर-जोर से हिलाना शुरू कर दिया। इससे छत्ते पर मधुमक्खियां भड़क गई और पूजन कर रहे श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया। करीब 16 लोगों को मधुमक्खी के काटने पर नालछा स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए भेजा गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर 1.30 बजे बंदरों ने उत्पाद करना शुरू कर दिया। बरगद के पेड़ पर मधुमक्खी का छत्ता था जोर-जोर से डालियों को हिलाने के कारण छत्ता बिखर गया और मक्खियों ने श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया। भोजन की तैयारी में लगे लोग अचानक मधुमक्खी के हमले से वहां अफरा तफरी मच गई। एक-एक कर के करीब 16 लोगों को मधुमक्खियों ने अपना शिकार बनाया। देखते ही देखते जिन लोगों को मधुमक्खियों ने काटा था वे वहां अपने आप को असहाय महसूस कर रहे थे। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि निलेश भारती अपने वाहन व अन्य वाहनों से घायलों को नालछा स्वास्थ्य केंद्र पर लाए।

दिव्यांग हुआ घायल
ग्राम छोटी खरगोन के राकेश पिता शंकर 33वर्षीय पैर से दिव्यांग होने के कारण वहां से भाग नही पाएं। यही वजह रही की शरीर पर कई स्थानों पर मधुमक्खियों ने काट लिया। मदद के लिए राकेश ने काफी शोर भी मचााया फिर भी कोई नहीं आया। ऐसे में उसकी पत्नि किरण ने सजगता दिखाते हुए उनकी काफी मदद की। पत्नि को भी मधुमक्खियों ने काट लिया। नालछा स्वास्थ्य केंद्र में उमरावबाई पति रतनलाल 40 वर्षीय निवासी सागौर को चेहरे पर मधुमक्खियों ने काटा।

काकड़ा खो के पर्यटक हुए भयभीत
काकड़ा खो पर पर्यटक मौजूद थे। जैसे ही मधुमक्खी ने हमला करने के बाद अफरा तफरी मची और लोग भागने लगे। यह देख काकड़ा खो पर मौजूद पर्यटक भी यह देख भाग निकले। वहीं दुकानदारों ने भी दुकानों को छोड़कर दूर भाग गए।

विधायक पहुंचे स्वास्थ्य केंद्र
मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण स्वास्थ्य केंद्र में भारी भीड़ हो गई थी। मेडिकल ऑफिसर डा. चमनदीपसिंह अरोरा ने पूरी टीम के साथ मिलकर तत्परता से मरीजों का उपचार किया। स्वास्थ्य केंद्र में धरमपुरी विधायक कालुसिंह ठाकुर पहुंचे और मरीजों के हाल पूछकर उनका बेहतर उपचार की बात की। इस दौरान जनपद अध्यक्ष लालजी डावर भी मौजूद रहे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week