भोपाल में स्कूल बसों की जांच RTO नहीं करेगा | BHOPAL NEWS

Monday, January 8, 2018

भोपाल। राजधानी में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने स्कूल बसों की जांच करने से साफ इंकार कर दिया है। कलेक्टर कार्यालय में आज टीएल बैठक में आरटीओ की ओर से लेखा अधिकारी गुणवंत सेवतकर उपस्थित हुए। कलेक्टर सुदाम खाडे सहित सभी अधिकारी उस समय सन्न रह गए जब सेवतकर ने SCHOOL BUS की जांच करने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि उनके पास स्कूल बसों की जांच के लिए अमला ही नहीं है। कलेक्टर ने भी तत्काल दूसरी व्यवस्था बनाई। अब जिला प्रशासन की टीम स्कूल बसों की जांच करेगी। 

कलेक्टर सुदाम खाडे ने निर्देश दिए हैं कि प्रशासन का जांच अमला अब भोपाल के सभी स्कूलों में जाकर स्कूल बसों का निरीक्षण करेगा। प्रशासन की इस टीम में एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी, परिवहन विभाग और यातायात पुलिस के अधिकारी मौजूद रहेंगे। स्कूल बसों का फिजिकल वेरिफिकेशन के साथ उनके स्पीड गर्वनर, फिटनेस, बीमा सहित सुप्रीम कोर्ट गाईडलाइन के अनुसार जांच की जाएगी। 

गौरतलब है कि तीन दिन पहले इंदौर में हुए हादसे के बाद कलेक्टर ने यह निर्देश जारी किए हैं। इससे पहले भी ऐसी ही जांच प्रशासन ने बसों की थी। उस दौरान सैंकड़ों बसे अनिफिट पाई गई थी। अब ये टीम स्कूलों में जाकर बसों की जांच करेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week