ये 6 बल्लेबाज: अफ्रीका में शर्मनाक हार के जिम्मेदार | SPORTS NEWS

Monday, January 8, 2018

वर्ल्ड नंबर वन CRICKER TEAM INDIA जब साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) पहुंची तो शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी कि पहले TEST में उसे सिर्फ 4 दिन में ही हार का सामना करना पड़ जाएगा। दूसरे नंबर पर चल रही मेजबान साउथ अफ्रीकी टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों क्षेत्र में ही भारत से बेहतर प्रदर्शन किया। भारत को जीत के लिए सिर्फ 208 रनों का टारगेट मिला था। जवाब में वह सिर्फ 135 रन पर ही सिमट गई। एक नजर में यह सिर्फ बल्लेबाजों की हार रही, क्योंकि गेंदबाजों ने दोनों ही पारियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आइए जानें आखिर किन 5 खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की बदौलत भारत का हार का सामना करना पड़ा: 

मुरली विजय: सिर्फ 14 रन बनाए
कोई भी टीम काफी हद तक ओपनरों पर निर्भर होती है। अच्छी शुरुआत मिलती है तो बड़ा स्कोर बनता है और अगर ऐसा नहीं होता तो बाकी के बल्लेबाजों पर काफी दबाव होता है। श्री लंका के खिलाफ सीरीज में 2 मैच में लगातार 2 सेंचुरी लगाने वाले मुरली विजय मैच की दोनों पारियों में सिर्फ 14 रन ही बना सके। दोनों ही पारियों में उन्हें फिलांडर ने आउट किया।

दोनों मेचों में 16 से ज्यादा रन नहीं बनाए पाए धवन
अब बात करें दूसरे ओपनर शिखर धवन की। फैंस के बीच गब्बर के नाम से फेमस यह बल्लेबाज सिर्फ 32 रन बना सका। दोनों ही पारियों में 16 ऐसा स्कोर रहा, जिसे वह पार कर ही नहीं सके। पहली पारी में जहां उन्हें डेल स्टेन ने आउट किया तो दूसरी पारी में वह मोर्ने मोर्कल की गेंद पर चलता हुए। आउट होने का तरीका लगभग एक जैसा रहा।

33 पर सिमट गए कैप्टन कोहली
इस लिस्ट में कैप्टन विराट कोहली का नाम भी शामिल है। शादी के बाद पहला मैच खेल रहे कैटप्टन ने पूरी तरह निराश किया। उन्होंने दोनों पारियों में कुल 33 रन ही बनाए। सबसे रोचक बात यह है कि इससे ज्यादा रन तो स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने बना डाले।

रोहित के खाते में सिर्फ 21 रन 
श्री लंका के खिलाफ वनडे सीरीज में तीसरी बार दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा भी फ्लॉप रहे। उन्होंने दोनों पारियों में 21 रन बनाए। उन्हें टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे पर वरीयता देते हुए टीम में शामिल किया गया था।

30 पर सिमट गए पुजारा
चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके। मैच की दोनों पारियों में वह सिर्फ 30 रन ही बना सके। उनका बेस्ट स्कोर 26 रन रहा। उम्मीद की जा रही थी कि द. अफ्रीकी मैदान पर वह बेहतरीन बैटिंग कर सकेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने भी निराश किया।

साहा ने 2 मैचों में 8 रन बनाए
मैच में 10 शिकार करके पूर्व कप्तान महदें सिंह धोनी का रेकॉर्ड तोड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने भी बैटिंग में निराश किया। वह सिर्फ 8 रन ही बना सके। पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah