कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में PEB ने टांग अड़ाई | EMPLOYMENT NEWS

14 January 2018

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के अधिकारी हमेशा यह दोहराते रहते हैं कि पीईबी मात्र परीक्षाओं का आयोजन करता है। विभागों की तरफ से जो भी भर्ती नियम प्राप्त होते हैं, उनका पालन करता है परंतु खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों (JFO) की RECRUITMENT में पीईबी आधिकारिक रूप से टांग अड़ा रहा है। उसने विभाग के प्रस्ताव को लौटा दिया है। कहा है कि इस पद के लिए DIPLOMA ENGINEER नहीं, DEGREE अनिवार्य हैं इसलिए RULES बदलकर भेजें। विभाग ने भी पीईबी की मंशा के अनुसार भर्ती नियमों में संशोधन कर दिया है। 

खाद्य विभाग में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के 143 पद रिक्त चल रहे है। इन पदों पर भर्ती के लिए खाद्य विभाग ने प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड को प्रस्ताव भेजा था। विभाग ने इसके लिए ग्रेजुएट जिसमें भौतिकी विषय हो अथवा बीई उपाधि और डिप्लोमाधारकों को भर्ती करने के लिए पात्र बताया था। पीईबी ने यह कहते हुए प्रस्ताव लौटा दिया कि डिप्लोमाधारक इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते क्योंकि जो संयुक्त प्रवेश परीक्षा इस श्रेणी के पदों के लिए होना है उनमें ग्रेजुएशन अनिवार्य है। इसलिए विभाग अपने भर्ती नियमों में संशोधन करे। 

इसके चलते खाद्य विभाग ने मध्यप्रदेश खाद्य नागरिक आपूर्ति तृतीय श्रेणी अराजपत्रित सेवा भर्ती नियमों में संशोधन कर दिया है। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता पहले डिप्लोमा इंजीनियर भी थी। अब उसे हटा दिया गया है। भर्ती नियमों में संशोधन होंने के बाद अब खाद्य विभाग दोबारा पीईबी को 143 पदों पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों के पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजेगा। पीईबी इसी साल इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करेगा।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->