जल्दी OFFLINE हो जातीं हैं FACEBOOK पर तय हुई शादियां: हाईकोर्ट | NATIONAL NEWS

27 January 2018

अहमदाबाद। गुजरात हाईकोर्ट ने एक तलाक के मामले में सुनवाई के दौरान रोचक टिप्पणी की है। जस्टिस जेबी पार्डीवाला ने कहा कि सोशल मीडिया पर जो रिश्ते आॅनलाइन होते हैं, शादी होते ही वो आॅफ हो जाते हैं, फेसबुक या ऐसी सोशल मीडिया साइटों के लिए जरिए होने वाली शादियां ज्यादा समय तक टिक नहीं पातीं। उनका टूटना तय है। इसी 24 जनवरी को घरेलू हिंसा और दहेज उत्पीड़न के एक मामले का निपटारा करते हुए उन्होंने यह टिप्पणी की।

राजकोट की रहने वाली फैंसी शाह फेसबुक के जरिये 2011 में जयदीप शाह के संपर्क में आई। नवसारी का रहने वाला जयदीप उन दिनों इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। फरवरी 2015 में दोनों ने अपने परिवार वालों की रजामंदी से विवाह कर लिया। हालांकि, दो महीने बाद ही उनमें खटपट होने लगी।

फैंसी ने अपने पति जयदीप, उसके भाई पीयूष और सास-ससुर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवा दी। इसमें उसने घरेलू हिंसा और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया। जयदीप और उसके परिजन 2016 में अपने खिलाफ दर्ज मामले रद करवाने के लिए हाई कोर्ट पहुंचे। इस पर न्यायमूर्ति पार्डीवाला ने फैंसी और जयदीप से अपनी शादी तोड़कर आगे बढ़ने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा, "मेरा विचार है कि दोनों पक्षों को आपसी सहमति से विवाह खत्म करने की संभावना के बारे में सोचना चाहिए। अभी पति-पत्नी दोनों युवा हैं और वे भविष्य के अन्य विकल्पों पर विचार कर सकते हैं।" उन्होंने सास-ससुर के खिलाफ तो आरोपों को रद कर दिया, लेकिन पति को राहत देने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि जयदीप के खिलाफ कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week