शिवसेना में हो रही है नए युग की शुरूआत | NATIONAL NEWS

24 January 2018

मुंबई। बालासाहेब ठाकरे द्वारा स्थापित की गई शिवसेना में अब तीसरे युग की शुरूआत हो रही है। बालासाहेब के रहते शिवसेना का देश भर में अपना ही प्रभाव था। राज ठाकरे के रूठने और भाजपा से गठबंधन के बाद यह काफी कम हुआ। आप इसे उद्धव ठाकरे युग कह सकते हैं लेकिन अब शिवसेना में तीसरे युग की शुरूआत हो रही है। नए नेता का नाम है आदित्य ठाकरे (ADITYA THACKERAY)। मंगलवार को युवा सेना के अध्यक्ष और ठाकरे परिवार की चौथी पीढ़ी के नेता ADITYA THAKRE 'शिवसेना नेता' पद के लिए चुने गए। आदित्य को पार्टी के संगठनात्मक चुनाव में यह पद दिया गया। शिवसेना में सक्रिय एंट्री के साथ-साथ आदित्य युवा सेना के चीफ भी रहेंगे। आदित्य ठाकरे अक्सर पेज थ्री पार्टीज में नजर आते हैं। अक्षय से लेकर ऋतिक रौशन तक बड़े स्टार्स उनके फ्रेंड हैं। 

बता दें कि बालासाहेब ठाकरे के कार्यकाल में शिवसेना प्रमुख के पद के बाद 'शिवसेना नेता' पद ही पार्टी में सबसे बड़ा पद रहा है। 'शिवसेना नेता' ही पार्टी की नीति निर्धारण में भाग लेते हैं। बालासाहेब के निधन के बाद पार्टी की कमान जब उद्धव ठाकरे ने संभाली, तो उन्होंने खुद को 'शिवसेना प्रमुख' कहलाने के बजाए 'शिवसेना पार्टी प्रमुख' कहलवाना शुरू किया। इसके पीछे उनका तर्क यह था कि 'शिवसेना प्रमुख' सिर्फ बालासाहेब थे।

सोमवार को ही फाइनल हो गया था आदित्य का नाम

सोमवार को मातोश्री में हुई बैठक के दौरान ही आदित्य के नाम पर निर्णय हो गया था। इस बैठक में शिवसेना नेता मनोहर जोशी, सुभाष देसाई, दिवाकर रावते, संजय राऊत, अनिल परब, रामदास कदम समेत अन्य नेता उपस्थित थे। मंगलवार को जैसे ही कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई सभी ने सर्वसम्मति से आदित्य ठाकरे को शिवसेना नेता के रूप में चुन लिया।

शुरू की थी 'लव मुंबई' मुहिम

आदित्य ने पिछले साल मुंबई के प्रति अपने प्रेम को दिखाने के लिए एक खास मुहिम शुरू की है। उन्होंने बांद्रा में समुद्र किनारे लकड़ी से बना 'लव मुंबई' लोगो स्थापित किया है। आदित्य की इस मुहिम का मकसद शहर की खूबसूरती को चार-चांद लगाते हुए उसके प्रति अपने प्रेम को दर्शाना है। प्रोमिनेड ऐपी थिएटर के पास स्थापित 'लव मुंबई' का लोगो 20 फीट लंबा, 7 फीट ऊंचा और डेढ़ फीट चौड़ा है।

कौन हैं आदित्य ठाकरे?

13 जून 1990 को मुंबई में जन्में युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ने मुंबई में नाइट लाइफ शुरू कराने की वकालत की थी। कविताओं के शौकीन आदित्य फुर्सत के समय में कविताएं और गीत लिखते रहते हैं। आदित्य की कविताओं की एक किताब "My thoughts in white and black” 2007 में प्रकाशित हो चुकी है। इसके अलावा उनके लिखे गीतों का एल्बम 'उम्मीद' भी लॉन्च हो चुका है। आदित्य को स्टाइल आइकॉन के रूप में भी देखा जाता है। उन्होंने मॉडल्स की तरह अपना फोटोशूट करवाया था। पिछले साल आदित्य ने अपना फोटो शूट करवाया था, जिसकी फोटोज उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की थी।

आदित्य का बॉलीवुड कनेक्शन
आदित्य ठाकरे के बॉलीवुड में भी कई दोस्त है। मुंबई में होने वाले कई इवेंट्स में आदित्य मौजूद रहते हैं। ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख से लेकर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज इनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल हैं।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week