इंदौर में आतंकियों का ट्रेनिंग कैंप चलाता था 'भारत का लादेन' | NATIONAL NEWS

इंदौर। DELHI POLICE की गिरफ्त में आया कुख्यात आतंकवादी अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर का एमपी कनेक्शन भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि 2008 में जब INDORE के पास चोरल इलाके से सिमी आतंकी सफदर नागौरी और उसके 11 साथियों को गिरफ्तार किया गया था, तब यह खुलासा हुआ था कि तौकीर सिमी के स्लीपर सेल से भी प्रमुख रूप से जुड़ा हुआ था और आतंकी हमलों की योजना बनाता था। वो नागौरी के साथ मिलकर इंदौर में आतंकवादियों का ट्रेनिंग केंप चलाता था। वह आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन का संस्थापक सदस्य रहा है। उसे 'भारत का लादेन' कहा जाता है। 

सफदर नागौरी की गिरफ्तारी के बाद तौकीर ने इंडियन मुजाहिदीन को खड़ा करने में संस्थापक सदस्य की भूमिका निभाई। सफदर नागौरी के साथी कमरूद्दीन नागौरी के नार्को टेस्ट में भी ये खुलासा हो चुका है कि तौकीर लगातार सिमी सरगनाओं के संपर्क में था। तौकीर को इसलिए भी 'भारत का लादेन' कहा जाता है क्योंकि उसने भारत में मुस्लिम अलगाववाद को बढ़ावा देने का साजिश रची थी। 

खुफिया एजेंसियों को शक है कि तौकीर ने बांग्लादेश के आतंकी संगठन हूजी के साथ गठजोड़ किया था और पूर्वात्तर राज्यों में मुस्लिम अलगाववाद को बढ़ावा देने की साजिश रच रहा था। अब तौकीर की गिरफ्तारी से सिमी, इंडियन मुजाहिदीन, पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई और रोहिंग्या मुसलमानों की संदिग्ध गतिविधियों के बाद में बड़ा खुलासा हो सकता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !