रामदेव की कंपनी ने सांवलेपन को बीमारी बताया: बवाल | NATIONAL NEWS

Tuesday, January 9, 2018

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव (BABA RAMDEV) अपनी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद (PATANJALI AYURVEDA) के कारण एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। निगेटिव मार्केटिंग करके अपने उत्पाद बेचने में सफल हो चुकी कंपनी ने अब अपने विज्ञापनों में लोगों को झूठ परोसकर डराना भी शुरू कर दिया है। पतंजलि ब्यूटी क्रीम (PATANJALI BEAUTY CREAM) के विज्ञापन में कंपनी ने सांवले रंग को त्वचा की बीमारी बताया है और दावा किया है कि उनकी क्रीम लगाने से यह बीमारी ठीक हो जाएगी। मजेदार बात तो यह है कि इस विज्ञापन में यह भी दावा किया गया है कि उनकी ब्यूटी क्रीम के इस्तेमाल से उपभोक्ता के आत्मविश्वास में भी 100 फीसदी की बढ़ोत्तरी होती है। 

सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन की तीखी आलोचना हो रही है। विवाद बढ़ने पर रामदेव ने इसकी सफाई पेश की है। रामदेव ने लिखा है कि कुछ लोग जान बूझकर विवाद पैदा कर रहे हैं जबकि मसला ट्रांसलेशन और कॉपी राइटिंग में गलती का है। बाबा रामदेव ने सोशल मीडिया पर लिखा है, “हमने Skin Complications (त्वचा के विकार), शब्द approve किया था जो translation/copy-writing में ग़लती से बदल गया। मैंने कभी रंग-भेद की बात नहीं की और हमेशा क़ुदरती सौंदर्य को निखारने के आयुर्वेदिक उपाय बताये हैं। कुछ लोग एक शब्द को पकड़ कर विवाद पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि पतंजलि के इस विज्ञापन में लिखा है, “Possesses the benefits of wheat germ oil, turmeric, aloe-vera, and basil etc. which are extremely beneficial for skin ailments like dry skin, dark complexion and wrinkles. Patanjali beauty cream is not just another cream but is a skin nourishment tonic and treatment. It gives you the confidence of 100% natural beauty. Try it yourself and suggest to your family and friends.” 

यानी गेहूं के बीज के तेल, हल्दी, एलोवेरा और तुलसी आदि के गुणों से युक्त यह क्रीम ड्राई स्किन, सांवले रंग और झुर्रियों जैसी स्किन की बीमारियों के लिए बेहद लाभकारी है. पतंजलि ब्यूटी क्रीम कोई आम क्रीम नहीं है बल्कि यह एक स्किन नौरिशमेंट टॉनिक और ट्रीटमेंट है. यह आपको 100 प्रतिशत प्राकृतिक खूबसूरती का आत्मविश्वास देता है. खुद इस्तेमाल करें और अपने परिवार और दोस्तों को भी इसके बारे में बताएं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week