पद्मावत फिल्म बैन है तो घूमर क्यों बजाया: गृहमंत्री का विवादित बयान | MP NEWS

17 January 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह सुर्खियों में आने वाले आपराधिक मामलों पर अक्सर अटपटा बयान दे देते हैं। रतलाम के जावरा में सेंट पॉल स्कूल में सांस्कृतिक समारोह के दौरान घूमर डांस के विरोध में करणी सेना द्वारा किए गए हमले पर विवादित बयान दिया है। HOME MINISTER BHUPENDRA SINGH का कहना है कि जब MADHYA PRADESH में फिल्म बैन (BAN) है तो GHOOMAR गाना क्यों बजाया, इससे बचना चाहिए था। इस तरह से गृहमंत्री ने इशारा किया है कि मध्यप्रदेश में घूमर गाना भी ना बजाया जाए अन्यथा आप हिंसा का शिकार हो सकते हैं। बता दें कि करणी सेना ने स्कूल में तोड़फोड़ कर दी थी। एक बच्चा भी आहत हुआ। 

राजधानी भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भूपेंद्र सिंह ने कहा कि फिल्म पर बैन होने की वजह से उसका गाना बजाना भी ठीक नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि स्कूल में हुई तोड़फोड़ मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इधर एसपी रतलाम की ओर से बताया गया है ​कि इस मामले में करीब 2 दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईसाई स्कूलों के संघ ने हाईकोर्ट में इस तरह की घटनाओं से स्कूल को बचाने के लिए याचिका भी लगाई थी। 

क्या है मामला
मध्यप्रदेश के SANT PAUL SCHOOL, JAORA, जिला रतलाम पर श्रीराजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया। जिस समय हमला किया गया, स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहे थे। SHRI RAJPUT KARNI SENA के कार्यकर्ताओं को आपत्ति थी कि स्कूल के सांस्कृतिक समारोह में फिल्म पद्मावती के GHOOMAR गाने पर DANCE की प्रस्तुति क्यों की जा रही है। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने स्कूल में तोड़फोड़ की। भयभीत छात्राएं यहां वहां छिपती नजर आईं।

जानकारी के अनुसार, सेंटपॉल स्कूल में सांस्कृतिक प्रस्तुति के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ता जबरन घुस गए। उन्होंने कुर्सियां और कांच फोड़ दिए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जावरा सिटी थाना पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत जिसका पुराना नाम पद्मावती था, उस पर राज्य में प्रतिबंध लगा हुआ है।

करणी सेना इस फिल्म में रानी पद्मावती की छवि खराब पेश करने और राजपूत समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाती रही है। करणी सेना को राजस्थानी लोक गीत घूमर को लेकर भी आपत्ति है। उसका कहना है कि घूमर डांस सार्वजनिक रूप से नहीं किया जाता। यह राजपूत समाज का अपमान है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week