100 करोड़ के नोटों का बिस्तर बनाकर सोता था बिल्डर | CRIME NEWS

17 January 2018

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश पुलिस ने कानपुर में एक ऐसे बिल्डर को गिरफ्तार किया है जो 100 करोड़ के पुराने नोटों का बिस्तर बनाकर सोता था। पुलिस ने उसके 16 साथियों को भी गिरफ्तार किया है। जब्त हुए नोटों का मूल्य 97 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। नोटों की दूसरी बार गिनती की जा रही है। सभी नोट वही 1000 और 500 के हैं जिन्हे नोटबंदी का ऐलान करते हुए PM NARENDRA MODI ने अमान्य और अवैध घोषित कर दिया था। 

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर के बड़े व्यापारियों के पास छिपाकर रखे गए पुराने नोट लेने आए हैं, जो एक HOTEL में रुके हैं। पुलिस ने इनको हिरासत में लिया और INCOME TAX DEPARTMENT की टीम ने भी पूछताछ की। होटल में पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बिजनेसमैन और बिल्डर अशोक खत्री (BUSINESSMEN BUILDER ASHOK KHATRI) के घर रेड मारी। UP POLICE ने NIA के इनपुट्स पर यह कार्रवाई की। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 97 करोड़ खत्री के घर पर दो से तीन कमरे में रखे मिले। उत्तर प्रदेश के पुलिस चीफ आनंद कुमार ने कहा- ''ये शख्स नाम का ही बिजनेसमैन है। वो कई गलत गतिविधियों में शामिल है। मनी लॉडरिंग (MONEY LAUNDERING) में भी इसका नाम हो सकता है। अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोटों को प्रतिबंधित कर दिया था। इसके बाद आरबीआई ने 500 और 2000 हजार रुपये के नए नोट जारी किए थे। 31 मार्च 2016 पुराने नोट बैंक में जमा करने की आखिरी तारीख थी। नोटबंदी के 14 महीने बाद 97 करोड़ के 500 और हजार के पुराने नोट मिले हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week