MP BJP: सहस्रबुद्धे की जगह भूपेन्द्र यादव आएंगे | POLITICAL NEWS

नई दिल्ली। BJP ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। इसके चलते संगठन स्तर पर बदलाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। पार्टी उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्रबुद्धे (Dr VINAY SAHASRABUDDHE) से जल्द ही मध्यप्रदेश का प्रभार लेकर भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव (BHUPENDRA YADAV) को सौंपे जाने की संभावना है। तीन बार से लगातार मध्यप्रदेश में सरकार बना रही भाजपा के लिए चौथी बार चुनौती आसान नहीं होगी। PM NARENDRA MODI जैसे करिश्माई व्यक्तित्व के बावजूद गुजरात विधानसभा चुनावों में कांटे की टक्कर में बहुत कम अंतर से मिली जीत के बाद भाजपा मध्यप्रदेश में फूंक-फूंक कर कदम रखेगी।

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने मध्यप्रदेश में CM SHIVRAJ SINGH CHOUHAN की घटती लोकप्रियता के खतरे को देखते हुए संगठन में बदलाव का मन बनाया है। वर्तमान प्रभारी डॉ. सहस्रबुद्धे को विदेश मंत्रालय के अधीन अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक सहयोग संघ (आईसीसीआर) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसलिए वह स्वत: ही पार्टी के सांगठनिक दायित्वों से मुक्त होंगे।

सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूती से संभालने इसके खोजबीन शुरू हो चुकी है। इसके लिए भूपेंद्र यादव और पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर के नाम पर विचार किया जा रहा है। चूंकि यादव ने पहले उत्तर प्रदेश और फिर गुजरात में जिस प्रकार से चुनावी रणनीति बनाने और पार्टी की जीत सुनिश्चित करने में जैसी भूमिका निभाई है, उसे देखते हुए यादव को मध्यप्रदेश का प्रभार सौंपे जाने की अधिक संभावना है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !