भोपाल स्टेशन पर MINI HOSPITAL, डॉक्टर की फीस मात्र 1 रुपए | MP NEWS

29 January 2018

भोपाल। भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर दो कमरे में एक मिनी अस्पताल की शुरुआत होगी। यहां पर सर्दी-खांसी, उल्टी, दस्त, बुखार सहित करीब 20 प्रकार के रोगों की दवाइयां यात्रियों को मिल सकेंगी। इसके एवज में मरीजों से सिर्फ एक रुपए फीस ली जाएगी। यात्रियों को इस तरह की सुविधा देने वाला भोपाल रेलवे स्टेशन संभवत: देश का पहला स्टेशन होगा। यह मिनी अस्पताल पश्चिम-मध्य रेल के जीएम गिरीश पिल्लई के अगले महीने होने वाले निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान शुरू किया जा सकता है। 

वर्तमान में रेलवे स्टेशन पर चौबीस घंटे इलाज की कोई सुविधा नहीं है। जब भी ट्रेन में सफर के दौरान व प्लेटफाॅर्म पर यात्रियों की तबीयत बिगड़ती है, तो रेलवे अस्पताल से कॉल पर डॉक्टर बुलाए जाते हैं। इसके बाद यात्रियों को इलाज मिल पाता है। इसमें रेलवे प्रबंधन और यात्री दोनों को परेशानी होती है। 

रेलवे देगा बिजली और पानी का खर्च 
मिनी अस्पताल के संचालन में बिजली व पानी का खर्च रेलवे वहन करेगा। इसके अलावा रेलवे निजी अस्पताल व उसके डॉक्टरों को कोई शुल्क नहीं देगा। यहां तक की दवाईयों का खर्च भी हॉस्पिटल को करना होगा। भोपाल रेल मंडल ने इसके लिए आवेदन मंगाए थे, जिसमें दो निजी हॉस्पिटलों ने आवेदन किए थे। उनमें से एक अस्पताल को चुन लिया गया है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...