यहां बताया गया है किस राशि के लोग किस क्षेत्र में धन कमाते हैं | JYOTISH

Thursday, January 11, 2018

धन की महत्ता के विषय में चर्चा करना सूरज को दीपक दिखाने के समान है। धन सब कुछ नही है परन्तु बहुत कुछ अवश्य है। बिना धन के जीवन की कल्पना ही असम्भव है। धन किस मार्ग, किस क्षेत्र और किस दिशा से आयेगा यदि यह जानकारी मिल जाय तो जातक के लिये आगे की राह आसान हो जाती है। आइये सभी राशियों के लिये इसका विश्लेषण करें,

मेष*-इस राशि के लिये धन का विभाग शुक्र और शनि के हाथ में है इसीलिये प्रॉपर्टी, तेल, निर्माण, सराफा,रत्न जवाहरात,कपड़ो के क्षेत्र से धन आगमन हो सकता है।
वृषभ*-इस राशि के लिये धन के कारक ग्रह बुध और गुरु होते है, इसीलिये इस राशि के जातक शिक्षा, व्यापार, बैंक, इंश्योरंस, सलाह, वकालत आदि से धन कमा सकते है।
मिथुन*-इस राशि के लिये धन का आगमन मंगल और चंद्र के द्वारा होता है, ऐसे लोग दूध, पानीखानपान, दवा, केमिकल, अग्नि, शस्त्र से जुड़े क्षेत्रों से धन कमा सकते है।

कर्क*इस राशि के लिये धन आगमन सूर्य और शुक्र के द्वारा होता है,पैतृक कार्य,पिता से जुड़ा व्यवसाय,शिक्षा प्रकाशन, राज्य, कपड़ों से जुड़ा कार्य, सौन्दर्य, फैशन से जुड़े कार्यों में ऐसे लोगो को सफलता प्राप्त होती है।
सिंह*-इस राशि का वित्त विभाग पुरी तरह बुध ग्रह के अधीन है,शिक्षा,मार्केटिंग,बेंक,इंश्योरेंस से जुड़े कार्यों से धन आगमन होता है।
कन्या*-इस राशि के लिये धन आगमन शुक्र और चंद्र ग्रह के द्वारा होता है,दोनो स्त्री ग्रह है इसीलिये फैशन,पहनावा,रत्न जवाहरात,सौन्दर्य प्रसाधन से जुड़े कार्यो, विलासिता, होटेल उद्योग आदि से ऐसे लोगो को खास सफलता मिलती है।

तुला*-इस राशि के लिये सूर्य और मंगल धन स्थान का स्वामी होता है,ऐसे लोग भूमि राज्य, प्रॉपर्टी, प्रकाशन, अग्नि, अस्त्र शस्त्र के द्वारा धन अर्जन करते है।
वृश्चिक*-इस राशि के लिये धन का विभाग गुरु और बुध ग्रह के पास है,सरकारी सेवा,बेंक इंश्योरंस, खानपान, धर्म, शिक्षा आदि के क्षेत्रों से धन प्राप्ति के योग बनते है।
धनु*-इस राशि के लिये शनि और शुक्र जैसे ग्रह धन की व्यवस्था करते है,तेल,लोहा
प्रॉपर्टी,वाहन,फैशन,सजावट से जुड़े कार्यों से धन आगमन करेगा।

मकर*-इस राशि के लिये धन आगमन का कार्य शनि और मंगल ग्रह के द्वारा होता है,इन दोनो का सम्बंध भूमि,भवन,वाहन से जुड़े कार्यों से होता है,सेना,पुलिस,शस्त्र,अग्नि आदि के कार्यों से धन का आगमन होता है,इन लोगो को इस क्षेत्र में भाग्य आजमाना चाहिये।
कुम्भ*-इस राशि के लिये पूरा वित्त विभाग गुरु ग्रह के अधीन है, इसीलिये धर्म, शिक्षा, बैंक, इंश्योरंस, वकालत कर सलाह से जुड़े कार्यों से धन प्राप्ति का योग बनता है।
मीन*-इस राशि के लिये शनि और मंगल ही धन प्राप्ति के स्त्रोत बनते है, इसीलिये भूमि, भवन, वाहन, सम्पत्ति आदि से विशेष धन प्राप्ति का योग बनता है।
प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"
9893280184,7000460931

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week