इंदौर स्कूल बस ट्रेकिंग के लिए JAGRUK INDORE APP यहां से DOWNLOAD करें

Wednesday, January 10, 2018

इंदौर। देवी अहिल्या विश्व विद्यालय के ऑडीटोरियम में बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा "जागरूक इंदौर" नाम से MOBILE APP की शुरूआत की गई। इस एप के द्वारा SCHOOL BUS TRACKING सुविधाजनक तरीके से हो सकेगी। मोबाइल एप का शुभारंभ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती कीर्ति खुरासिया ने किया। इस मौके पर संयुक्त कलेक्टर व प्रभारी अधिकारी ई-गवर्नेन्स सोसाइटी श्रीमती शालिनी श्रीवास्तव, जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा हेतु श्री अक्षय सिंह राठौर, जिला सूचना विज्ञान केन्द्र की जिला अधिकारी श्रीमती सुनीता जैन के अलावा अशासकीय स्कूलों के संचालक व प्रतिनिधिगण मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती कीर्ति खुरासिया ने कहा कि जागरूक इंदौर पोर्टल व मोबाइल एप के माध्यम से छात्रों को सुरक्षित घर तक पहुंचाने की मानीटरिंग में मदद मिलेगी। उन्होने कहा कि सभी स्कूल संचालक माननीय सर्वोच्च न्यायालय की गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित करें। जागरूक इंदौर मोबाइल एप के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी होगा ताकि किसी को भी सिस्टम को आपरेट करने में परेशानी न हो। 

कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े के मार्गदर्शन में यह महत्वकांक्षी योजना शुरू की जा रही है। उनकी मंशा है कि सभी छात्रों को स्कूल से उनके घरों तक सुरक्षित रूप से पहुंचाया जाये। इसी को दृष्टिगत रखते हुए "स्कूली बसों की ट्रेकिंग सिस्टम" के तौर पर "जागरूक इंदौर" वेबसाइट व मोबाइल एप का शुभारंभ किया गया हैं। इससे बसों की ट्रेकिंग नियमित रूप से होना शुरू होगी। इससे पता चल सकेगा कि कौनसा बस चालक नियमों का पालन नहीं कर रहा है। बस की लोकेशन क्या है वह किस स्पीड से चल रही हैं।
यदि आप किसी अन्य सोर्स पर इस खबर को पढ़ रहे हैं तो हो सकता है कि यह लिंक काम ना करे, ऐसी स्थिति में कृपया शीर्षक को कॉपी करके गूगल में सर्च करें और bhopalsamachar.com पर आकर पढ़ें। लिंक आसानी से खुल जाएगी। 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week