दुनिया के सबसे अमीर आदमी की बेटी के पास ना मोबाइल, ना लेपटॉप | INSPIRATIONAL STORY

भारत की ज्यादातर संतानें अपने पिता से उम्मीद करतीं हैं कि वो उन्हे महंगे गैजेट्स दिलाएं। स्कूलों में बच्चे अपने MOBLIE और दूसरे GADGETS को दिखाकर अपनी और अपने पिता की अमीरी प्रदर्शित करते हैं लेकिन जेनिफर एक ऐसी लड़की है जिसके पिता ने उसे 14 साल की उम्र तक एक अदद मोबाइल फोन और COMPUTER तक नहीं दिलाया था जबकि उसके पिता दुनिया के सबसे अमीर आदमी थे। जी हां, जेनिफर कैथेराइन MICROSOFT के मालिक बिल गेट्स की बेटीं (DAUGHTER OF BILL GETS) हैं। जिसके बिना दुनिया में कम्प्यूटर की कल्पना भी नहीं की जा सकती। 

Jennifer Katharine Gates का जन्म वाशिंगटन में हुआ। वह Stanford University से बायोलॉजी की पढ़ाई कर रही हैं। जेनिफर की उम्र 21 साल है। वे लगातार इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करती रहती हैं। उन्हें घुड़सवारी का बेहद शौक है। महज 6 साल की उम्र से घुड़सवारी करना शुरू कर दिया था। United States Equestrian Federation ने जेनिफर को शो जम्पिंग में 19वें नंबर पर रखा है। वो घुड़सवारी से जुड़े सभी मशहूर कॉम्पिटिशन में हिस्सा ले चुकी हैं।

बिल गेट्स के घर में और भी कई सख्त नियम हैं
टीवी देखने का समय निर्धारित है। 
रात में घर का कोई भी शख्स टीवी नहीं देख सकता। 
खाने की टेबल पर कोई भी व्यक्त‍ि मोबाइल फोन नहीं ला सकता।

भले ही जेनिफर दुनिया के सबसे अमीर शख्स की बेटी हैं, लेकिन खुद बिल गेट्स ने खुलासा किया है कि उन्होंने अपने बेटी को 14 साल की उम्र तक फोन और टेक्नोलॉजी से दूर रखा। ये फैसला इसलिए लिया गया ताकि जेनिफर की पढ़ाई में किसी भी तरह का असर ना पड़े।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !