शिक्षकों की अधिकारियों से मुलाकात, अहम बिंदुओं पर सहमति | EMPLOYEE NEWS

Wednesday, January 10, 2018

भोपाल। समग्र शिक्षक व्याख्याता एवं प्राचार्य कल्याण संघ का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को प्रदेश संयोजक सुरेश चंद्र दुबे के नेतृत्व में प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती दीप्ति गौड़ मुखर्जी से मिला तथा 23 दिसंबर 2017 को मुख्यमंत्री द्वारा नसरुल्लागंज में आयोजित समग्र शिक्षक व्याख्याता एवं प्राचार्य कल्याण संघ के सम्मेलन में की गई घोषणा के परिपेक्ष में विस्तृत चर्चा की। 

सचिव स्कूल शिक्षा के साथ 1 घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षकों के पदोंनयन और पदों के समायोजन के संबंध में अपने महतवपूर्ण सुझाव रखें, सचिव स्कूल शिक्षा ने सुझावों पर बिंदुबार चर्चा की तथा संगठन के सुझावों को परीक्षण उपरांत पदोनयन प्रस्ताव में शामिल करने की बात कही। विभागीय सूूूत्र बताते है मुख्यमंत्री की घोषणा को तय समय सीमा में पूर्ण करने हेतु विभाग एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है!

बैठक में अर्जित अवकाश की पुनर्बहाली पर सैद्धांतिक सहमति
समग्र के प्रदेश संयोजक सुरेशचंद्र दुबे के अनुसार सचिव स्कूल शिक्षा के साथ हुई बैठक में शिक्षकों को अर्जित अवकाश और उसके नगदीकरण का लाभ पुराने निययो के अनुसार बहाल किए जाने एवं इसका प्राधिकार जिलाशिक्षाधिकारी को दिए जाने हेतु सचिव स्कूल शिक्षा से सैद्धांतिक सहमति बन चुकी है, जिसके आदेश जल्दी ही जारी होंगे!

ट्राइबल के शिक्षकों तीसरे क्रमोन्नत वेतनमान के आदेश अगले सप्ताह
समग्र शिक्षक व्याख्याता एवं प्राचार्य कल्याण संघ के प्रतिनिधिमंडल ने आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री रामपाल सिंह और सचिव आदिम जाति कल्याण एस के मिश्रा से भी मुलाकात की तथा मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप ट्राइबल अंतर्गत कार्य शिक्षकों को तृतीय क्रमोन्नत वेतनमान के आदेश जारी करने के संबंध में भी चर्चा की, जिसमें विभाग प्रमुख ने अगले सप्ताह तक आदेश जारी करने के संकेत दिए! प्रतिनिधिमंडल में समग्र प्रदेश संयोजक सुरेशचंद दुबे, संजय तिवारी, अशोक बुनकर अशोक थडेले, नरेंद्र दुबे, विमल सोनी आदि प्रतिनिधि शामिल थे!!

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week