स्टेशन पर सेल्फी लेने पोज बनाया, महिलाओं में चप्पलें चल गईं | CRIME NEWS

15 January 2018

फरीदाबाद। दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में सेल्फी के कारण महिलाओं के बीच संघर्ष हो गया। 10 मिनट तक प्लेटफार्म पर हंगामा होता रहा। युवती मरते मरते बची। हुआ यूं कि एक लड़की ने MOBILE फोन से SELFY लेने के लिए जैसे ही मुंह बनाया तो उसे ऐसा करते देख सामने खड़ी महिला भड़क गई। उसे लगा कि यह लड़की उसे चिढ़ा रही है। फिर क्या था FARIDABAD RAILWAY STATION  पर हंगामा शुरू हो गया। महिला ने युवती को चांटा मार दिया। नाराज लड़की ने भी पलटवार शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक प्लैटफॉर्म नंबर 3 पर लड़ाई होती रही और दोनों एक दूसरे पर लात-घूंसे बरसाते रहे।

बाल-बाल बची लड़की
दोनों के बीच हो रही लड़ाई के दौरान शकूरबस्ती दिल्ली से पलवल जाने वाली ईएमयू प्लैटफॉर्म पर आई तो महिला ने उसमें बैठकर भागने की कोशिश की। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस पर लड़की ने चलती ईएमयू से महिला को खींचने की कोशिश की। ईएमयू में सवार एक यात्री ने उसे धक्का दे दिया, जिससे ट्रेन के नीचे आने से बाल-बाल बची।

गिरकर लड़की हुई बेहोश
जानकारी मिली है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर गिरने की वजह से किशोरी को काफी चोट आई और कुछ देर के लिए वह बेहोश हो गई। हालांकि, कुछ देर बाद होश में आने पर किशोरी अपनी रिश्तेदार के साथ बगैर शिकायत दिए घर लौट गई। 

यूं घटी 10 मिनट की घटना
संजू दिल्ली में अपनी बहन के घर गई थीं। वापसी में 15 साल की बेटी आरती के साथ प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर ट्रेन से उतरीं। ट्रेन से उतरने के बाद आरती प्लैटफॉर्म पर सेल्फी लेने लगीं। काफी देर तक आरती मुंह बनाकर सेल्फी लेती रहीं। इस दौरान पास में खड़ी महिला को लगा कि आरती उसे देखकर मुंह बना रही है। इस पर महिला ने आरती के साथ मारपीट शुरू कर दी। आरती ने भी पलटवार शुरू कर दिया। हालांकि, मारपीट की सूचना पर जवान तुरंत मौके पर पहुंच गए थे। दोनों पक्षों में से किसी ने भी शिकायत नहीं दी है। 

बढ़ रही है सेल्फीसाइड नाम की बीमारी
डॉ. दिनेश त्यागी के अनुसार युवाओं में मानसिक व्यग्रता रोग का इलाज काउंसिलिंग के जरिये संभव है। यदि कुछ सावधानियां बरती जाएं तो काफी हद तक सेल्फीसाइड नाम के विकार से बचाव किया जा सकेगा। सेल्फी का क्रेज ठीक है, लेकिन लोगों को सेल्फी से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक होना भी जरूरी है। यह न हो कि क्रेज के चक्कर में जान पर ही बन आए।

सेल्फी के नुकसान
1. दिन भर सेल्फी लेने से लोग सेल्फी एल्बो नामक बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं, क्योंकि बार बार सेल्फी लेने वाले व्यक्ति की कोहनी इससे प्रभावित होती है।
2. ज्यादा सेल्फी लेने से चेहरे पर समय से पहले ही झुर्रियां आ सकती हैं। कैमरे से निकलने वाले नीले रंग के हानिकारक रेडिएशन त्वचा में मौजूद डीएनए पर प्रभाव डालते हैं, जिसके चलते स्किन की रिपेयरिंग क्षमता काफी हद तक खराब होती है 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts