इस CAR का माइलेज है 36kmpl, कीमत BIKE के बराबर | BUSINESS NEWS

15 January 2018

भारत में लगातार बढ़ रहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने उपभोक्ताओं को परेशान कर रखा है। इसी के साथ लम्बे समय से भारत में सस्ती कार की मांग की जा रही है। TATA ने NANO लांच की थी लेकिन वो फेल हो गई। अब BAJAJ अपनी नई कार लेकर आ रहा है। Bajaj Qute को भारत की सबसे सस्ती कार (The cheapest car) बताया जा रहा है। इस कार की कीमत 1.30 लाख रुपए के करीब हो सकती है। रॉयल इनफील्ड क्लासिस बाइक की कीमत 1.35 लाख रुपए है। बजाज को इस कार के लिए रोड एंड ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री से मंजूरी मिल चुकी है। इसे मिनिस्ट्री ने क्वाड्रिसाइकिल के तौर पर मंजूरी दी है। क्वाड्रिसाइकिल की स्पीड कम होती है और ये दूसरी कार की तुलना में पॉल्यूशन भी कम करती हैं।

36kmpl होगा इसका माइलेज
बजाज Qute का माइलेज जबरदस्त होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कार एक लीटर पेट्रोल में 36 किलोमीटर का जबरदस्त माइलेज देगी। इस कार में 216cc का पेट्रोल इंजन होगा। कार की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की होगी। ये भी माना जा रहा है कि ये कार CNG और LPG के साथ भी रन करेगी। इसमें स्पीड और पिकअप को मेंटेन करने के लिए इसमें 5 गियरबॉक्स होंगे।

ऐसे होंगे अन्य फीचर्स
इसमें दूसरी हैचबैक कार की तरह चार दरवाजे होंगे। कार में चार लोगों के बैठने की स्पेस होगी। इसकी लंबाई 2752mm, चौड़ाई 1312mm, ऊंचाई 652mm और व्हीलबेस 1925mm है। इसमें 3.5 मीटर का टर्निंग सर्कल रेडियस है। इसकी खास बात है कि स्पेस कम होने की वजह से पार्किंग की प्रॉब्लम नहीं होगी। कार का वजन 450 किलोग्राम के करीब होगा। कंपनी ने जब इस कार का कॉन्सेप्ट पेश किया था उस वक्त इसका नाम बजाज RE60 था।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week