जौहर का ऐलान भी बेअसर: पद्मावत की रिलीज का आधिकारिक ऐलान | BOLLYWOOD NEWS

Sunday, January 14, 2018

पहले हिंसा की धमकी और फिर जौहर का ऐलान करने के बावजूद राजपूत समाज विवादित फिल्म पद्मावत की रिलीज रोकने में नाकाम रहा। फिल्म के मेकर्स भंसाली प्रोडक्शन और वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने रिलीज की तारीख कन्फर्म करते हुए बताया कि FILM PADMAVAT को दुनियाभर में एक साथ IMAX 3D में RELEASE किया जाएगा। फिल्म तीन भाषाओं- हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज की जाएगी। बता दें कि पद्मावत पर पिछले काफी समय से विवाद हो रहा है। हालांकि, शनिवार को ही सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को बिना किसी कट के रिलीज करने की बात कही थी। मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान सरकार ने अपने यहां फिल्म को रिलीज करने से इनकार कर दिया है जबकि उत्तरप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गोवा की भाजपा सरकारों ने फिल्म को प्रदर्शित करने की अनुमति दे दी है। 

फिल्म पद्मावती को लेकर क्या आपत्ति है?
राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर नृत्य करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं। हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।

कौन थीं रानी पद्मावती 
पद्मावती चित्तौड़ की महारानी थीं। उन्हें पद्मिनी भी कहा जाता है। वे राजा रतन सिंह की पत्नी थीं। उन्होंने जौहर किया था। उनकी कहानी पर ही संजय लीला भंसाली ने फिल्म बनाई है।

फिल्म रिलीज हुई तो जौहर करेंगी महिलाएं
हाल ही में चित्तौड़गढ़ के किले में राजपूत समाज की महिलाओं ने जमा होकर ऐलान किया था कि यदि फिल्म रिलीज हुई तो वो सब एक साथ उसी कुंड में कूदकर अग्निस्नान कर लेंगी जिसमें रानी पद्मावती ने जौहर किया था। इस ऐलान के बावजूद सरकार ने फिल्म के प्रदर्शन को रोकने की कार्रवाई नहीं की। फिल्म मेकर्स ने रिलीज की तारीख का ऐलान कर दिया। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week