चीन की महिला ने अंबानी की अमीरी को पछाड़ा, बनी दुनिया की नंबर 1 महिला | BUSINESS NEWS

14 January 2018

बीजिंग। चीन की BUSINESS WOMEN और सबसे अमीर महिला Yang Huiyan ने बीते सात दिनों में 6.1 अरब डॉलर की कमाई कर WORLD RICHEST WOMEN बन गई हैं। संपत्ति के मामले में वह अमेजन डॉट कॉम के जेफ बेजोस से ही पीछे हैं। रियल एस्टेट कंपनी संभालने वाली यांग की नेटवर्थ एक हफ्ते में 39 हजार करोड़ रुपए बढ़ी है। इस मामले में यांग ने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स BILL GATES और भारत के सबसे अमीर MUKESH AMBANI को भी पीछे छोड़ दिया है।

लिहाजा यह कहना गलत नहीं होगा कि साल 2018 की शुरुआत उनके लिए बेहतरीन रही है। इस साल अब तक बेजोस की नेटवर्थ 42 हजार करोड़ रुपए बढ़ चुकी है। वहीं, नए साल में मुकेश अंबानी की दौलत 2,462.5 करोड़ रुपए बढ़ी है। यांग, चीन की रियल सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी कंट्री गार्डन होल्डिंग्स की वाइस चेयरपर्सन हैं। कंपनी की बिक्री में बढ़ोतरी से नए साल के पहले कारोबारी हफ्ते में उनकी दौलत 39 हजार करोड़ बढ़ गई। कंपनी की सेल्स में बढ़ोतरी से हांगकांग मार्केट में कंपनी के स्टॉक्स में इस साल 10 दिनों में ही 23 फीसद ग्रोथ दर्ज की गई। महीने भर में कंपनी के शेयर करीब 50 फीसद बढ़ चुके हैं।

36 साल की यांग चीन की सबसे यंग अरबपति महिला हैं। मार्केटिंग में बैचलर डिग्री रखने वाली यांग को यह कंपनी उनके पिता से विरासत में मिली थी। ऑस्ट्रेलिया में भी उनका रियल एस्टेट का कारोबार है। साल 2005 में पिता यांग गुओकियांग ने उन्हें उत्तराधिकारी घोषित करते हुए अपने सारे शेयर उनके नाम कर दिए थे।

यांग, ब्राइट स्कॉलर एजुकेशन होल्डिंग्स की चेयरपर्सन भी हैं। यह चीन में इंटरनेशनल और द्विभाषी स्कूल चलाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक नए साल में मुकेश अंबानी की दौलत 2,462.5 करोड़ रुपए बढ़ी है। इससे उनकी नेटवर्थ 2.60 लाख करोड़ रुपए हो गई है। इस सूची में अंबानी 20वें नंबर पर हैं।

वहीं, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स की वेल्थ 2018 में अभी तक 9,555 करोड़ रुपए बढ़ी है। 6.31 लाख करोड़ की नेटवर्थ के साथ वो इंडेक्स में जेफ बेजोस के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts