BANK: पासबुक अपडेट के लिए का भी चार्ज लेने लगा | NATIONAL NEWS

Saturday, January 13, 2018

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद बैंकों को लेकर कई बदलाव सामने आ रहे हैं। कुछ खबरों को अफवाह बताकर सिस्टम में सुधार कर लिया जाता है तो कई बदलाव हंगामे के बाद भी यथावत रहते हैं। पिछले दिनों बैंकों की FREE SERVICE पर भी चार्ज लगाने की खबर सामने आई थी। भाजपा की एक मंत्री ने इसे झूठी खबर बताया था परंतु अब पता चल रहा है कि बैंक ऑफ इंडिया (BANK OF INDIA) ने इस तरह के चार्ज लगा दिए हैं। यहां तक कि पासबुक अपडेट कराने के लिए भी ग्राहकों को यहां 10 रुपए अदा करने होंगे। 

जानकारी के मुताबिक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मंजूरी मिलने के बाद बैंक ने यह बदलाव किया है। अब बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को पासबुक अपडेट के लिए 10 रूपए, बैलेंस स्टेटमेंट के लिए 25 रूपए, चेक बुक रिक्वेस्ट के लिए 25 रूपए और सिग्नेचर वेरिफिकेशन के लिए 50 रूपए का भुगतान करना होगा। 

इस नियम के बदलने के बाद आपकों इंटरेस्ट सार्टिफिकेट के लिए 50 रूपए और मोबाइल नंबर अपडेट के लिए 25 रूपए और केवाईसी अपडेशन के लिए 25 रूपए देने होंगे। बता दें कि आरबीआई के निर्देश के मुताबिक डेबिट कार्ड जैसी सुविधा को छोड़ अन्य सभी सुविधाओं पर बैंक अपने हिसाब से चार्ज तय कर सकते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week