जिस BANK में कलेक्टर हैं प्रशासक, उसमें 10 करोड़ का लोन घोटाला | CHHATARPUR MP NEWS

16 January 2018

छतरपुर। जिला सहकारी बैंक की बड़ामलहरा शाखा (COOPERATIVE BANK BADAMALEHRA) में किसानों के नाम पर 10 करोड़ रुपए के लोन घोटाले का खुलासा हुआ है। बताया गया है कि समिति प्रबंधक इस LOAN SCAM के केंद्र में है जबकि बैंक प्रबंधन की भी मिली भगत है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि कलेक्टर रमेश भंडारी, (RAMESH BHANDARI, IAS) बैंक के प्रशासक हैं। उंगलियां COLLECTOR की तरफ भी उठ रहीं हैं। मामले में बड़े स्तर पर जांच की जरूरत समझी जा रही है। 

बीरो समिति के प्रबंधक लल्लू अवस्थी ने किसानों के नाम पर किसान क्रेडिट कार्ड बनवाकर करोड़ो रुपये किसानों के नाम स्वीकृत करा लिये और बड़ामलहरा ब्रांच के मैनेजर एवं जनरल मैनेजर वाईके सिंह से पास कराकर किसानों के बजाय बैंक कर्मचारियों के खाते में लाखों रुपये डाल दिये, जबकि लोन किसानों के नाम पास किया गया था।

ऐसे सैकड़ों किसानों के नाम पर बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने करोड़ों की राशि को ठिकाने लगा दिया, घोटाला उजागर होने के बाद भोपाल से आई टीम मामले की जांच में जुटी है, जिसने अभी तक करीब 43 किसानों के नाम फर्जीवाड़ा कर ढाई करोड़ का घोटाला किये जाने की बात मानी है। हैरानी इस बात की है कि जिला सहकारी बैंक में कलेक्टर रमेश भंडारी प्रशासक हैं, उसके बाद भी इतना बड़ा घोटाला हो जाना समझ से परे है और अब कलेक्टर घोटाले से अपना बचाव कर रहे हैं, जबकि इस घोटाले में छोटी मछली से लेकर बड़ी मछलियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week