मप्र होमगार्ड में आ रहीं हैं 8 लाख भर्तियां | MP HOME GUARD JOB

16 January 2018

इंदौर। मध्यप्रदेश की नगर सेना होमगार्ड के डीजी महान भारत सागर अपने वार्षिक दौरे के लिए मंगलवार को इंदौर पहुंचे, उन्होंने होमगार्ड कार्यालय का पूरा निरीक्षण किया। उन्होंने बताया महिला अपराधों में कमी लाने और महिलाओं को जागरुक करने के लिए प्रदेश भर में आठ लाख होमगार्ड की भर्ती (RECRUITMENT) किया जाना है, ताकि ग्रामीण क्षेत्र में सोशल वर्करों द्वारा महिलाओ संबंधित समस्याओं के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा। यही नहीं डीजी ने यह भी बताया कि राजस्थान और अन्य राज्यों के होमगार्ड, मप्र होमगार्ड की तारीफ करते हैं। यह डीजी का इंदौर जिला कार्यालय का पहला दौरा था। यहां उन्होंने प्रदेश की जनसंख्या के 1% लोगों को होमगार्ड से जोड़ना बड़ी चुनौती बताई है।

होमगार्ड के डीजी महान भारत सागर ने पहली बार इंदौर कार्यालय में पहुंचकर सबसे पहले परिसर में पौधारोपण किया, इसके बाद उन्होंने भंगार पड़े वाहनों के साथ ऑफिस का पूरा रिकॉर्ड चेक किया। जिस अंदाज में दौरा किया गया, उससे पूरे कर्मचारियों-अधिकारियों में खलबली मची रही। इसके साथ ही उन्होंने फायर बाइक का डेमो भी देखा, उस पर डीजी ने संतुष्टि जताई है।

डीजी महान भारत सागर ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि देश के अन्य राज्यों के मुकाबले मध्यप्रदेश होमगार्ड अपने कामों के चलते पहले स्थान पर है। होमगार्ड में जल्द ही और सुधार करने की कवायदे की जा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ हुई बैठक में उन्होंने होमगार्ड में अच्छे परिवर्तन करने के निर्देश दिए थे।  

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week