राजनैतिक संरक्षण: मप्र के 7 टीआई, DGP से ज्यादा पॉवरफुल | MP NEWS

15 January 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के विभिन्न पदों पर कार्यरत TI स्तर के 7 पुलिस अधिकारी ऐसे हैं जो डीजीपी से भी ज्यादा ताकतवर हैं। अनुशासन के लिए पहचाने जाने वाले MP POLICE DEPARTMENT ने इन 7 INSPECTORS ने तबादला आदेश जारी होने के 14 दिन बाद भी भोपाल में ज्वाइनिंग नहीं दी है। यहां तक कि पुलिस अधीक्षकों ने भी उन्हे रिलीव नहीं किया है। बताया जा रहा है कि सभी को राजनैतिक संरक्षण (POLITICAL SUPPORT) प्राप्त है। डीजीपी नाराज हैं परंतु कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। 

राजधानी में इंस्पेक्ट स्तर के अधिकारियों की कमी को देखते हुए 15 दिन पहले पुलिस मुख्यालय से डीजीपी ने 39 टीआई के तबादला आदेश जारी किए थे। उनमें से 7 इंस्पेक्टरों को भोपाल भेजा गया था लेकिन, 14 दिन बीत गए पर एक भी इंस्पेक्टर ने अपनी नई पदस्थापना नहीं संभाली है। DGP RISHI KUMAR SHUKLA IPS ने 30 दिसंबर को मप्र के 39 इंस्पेक्टरों के तबादला कर आदेश जारी किए थे। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक जयदीप प्रसाद, उपपुलिस महानिरीक्षक संतोष सिंह और पुलिस अधीक्षक नॉर्थ और साउथ को सूची देकर कहा था कि उनके जिले में 7 नए इंस्पेक्टर की पदस्थापना की गई है। जिलों के एसपी और आईजी को बता दिया गया था कि उनके यहां से इन इंस्पेक्टरों को भोपाल भेजा जा रहा है बावजूद इंस्पेक्टरों ने आमद नहीं दी।

डीजीपी नाराज लेकिन लाचार
पुलिस महानिदेशक आरके शुक्ला ने दिसंबर के प्रथम सप्ताह में सभी जोन के आईजी और डीआईजी के नाम एक पत्र लिखा था कि उनके जिले में जो टीआई के तबादला हो चुके हैं कि उनको तत्काल रिलीव कर दें, लेकिन निर्देश के बाद भी जिले के कई टीआई को रिलीव नहीं किया जा रहा है।

मनचाही पोस्टिंग न होने से नहीं करते ज्वाइंनिंग
पुलिस के एक सीनियर अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि टीआई मनचाही पोस्टिंग नहीं होने से नई पदस्थापना पर ज्वाइन नहीं कर रहे हैं। इससे बचने के लिए वे या तो अवकाश पर चले जाते हैं या फिर बीमारी का बहाना कर छुट्टी लेकर तबादला रुकवाने की जोड़तोड़ में जुट जाते हैं। पूर्व में टीआई ऐसा करने में कामयाब हो गए हैं।

इन टीआई की भोपाल में हुई हैं पोस्टिंग
उपेंद्र छारी- शाजापुर से
रमेश चंद्र भास्करे- झाबुआ से
संजीव चौकसे- विदिशा से
रूप सिंह चौहान- इंदौर से
अनुराग प्रकाश इंदौर से
हीरालाल शर्मा अजाक पुलिस मुख्यालय से भोपाल
प्रमिला आर्मो महिला अपराध पुलिस मुख्यालय भोपाल से

इनका कहना है
पुलिस मुख्यालय से सात इंस्पेक्टरों को जिले में पदस्थापना की है, लेकिन अभी तक किसी भी टीआई ने आमद दर्ज नहीं कराई है। 
विजय दुबे रक्षित निरीक्षक जिला पुलिस बल भोपाल

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week