मप्र के छात्रों को मिलेगी विदेश में नौकरी, 60 हजार रुपए वेतन | EMPLOYMENT NEWS

03 January 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के ITI और POLYTECHNIC छात्रों को विदेश में नौकरी (JOBS) मिलेगी और 60 हजार रुपए महीना न्यूनतम वेतन (SALARY) दिया जाएगा। मप्र के 5000 युवाओं प्रतिवर्ष नौकरी पर लिया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान सरकार ने इसे सुनिश्चित किया है। फाउंडर एण्ड सीईओ डब्ल्यू ई नेटवर्क एलएलसी सल्तनत ऑफ ओमान योगेन्द्र कटियार ने कहा कि वे मध्यप्रदेश में आईटीआई और पॉलीटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों को ट्रेनिंग (TRAINING) देकर ओमान में रोजगार दिलाएंगे। 

हर साल पाँच हजार युवाओं को रोजगार दिलाने की योजना है। इन्हें प्रतिमाह 60 हजार रूपये और अन्य सुविधाएँ मिलेंगी। इनकी आवासीय ट्रेनिंग का खर्च भी वे खुद उठाएंगे। इस पर लगभग 10 करोड़ रूपये खर्च करेंगे। मध्यप्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों से इस तरह की चर्चाएँ फ्रेंड्स ऑफ एमपी कॉन्क्लेव'' इंदौर में विदेशों में रहने वाले प्रदेश के उद्यमियों के साथ हुईं। उद्यमियों ने प्रदेश में विभिन्न सेक्टरों में निवेश करने की इच्छा व्यक्त की। अधिकारियों ने इन्हें विस्तार से विभागीय योजनाओं और सरकार की प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी दी।

संचालक, तकनीकी शिक्षा श्री वीरेन्द्र कुमार से अमेरिका की कंपनी अमेरिकन हॉस्पिटेलिटी की एमडी सुश्री संहिता अग्निहोत्री ने अमेरिका में इस क्षेत्र में जॉब दिलवाने तथा जीएम ग्लोबल कम्यूनिटीज सुश्री ऋषि मेहता ने इंदौर और भोपाल में इंक्यूवेशन सेंटर खोलने की इच्छा व्यक्त की।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week