फोल्ड होने वाला अनौखा स्कूटर, माइलेज 125 किलोमीटर | AUTO NEWS

28 January 2018

नई दिल्‍ली। पार्किंग दुनिया भर की बड़ी समस्या है। वाहनों की चोरियां भी लगातार हो रहीं हैं। पुलिस ऐसी चोरियां रोकने में नाकाम है। ऐसी तमाम समस्याओं का समाधान लेकर आई है एक आॅटोमोबाइल कंपनी जिसका नाम है यूजेट। लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में इस कंपनी ने एक ऐसा स्कूटर लॉन्‍च किया है जिसे मात्र 5 सेकेंड में फोल्ड किया जा सकता है। आप इसे स्‍ट्रॉली बैग की तरह पहियों पर सरका कर कहीं भी ले जा सकते हैं। पार्किंग नहीं मिल रही तो बाजार में साथ लेकर घूम सकते हैं। अपने घर के अंदर रख सकते हैं। विजिट पर जा रहे हैं तो कार में ले जा सकते हैं। 

ये स्‍कूटर बैटरी से चलने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है। इसका वजन सिर्फ 32 किलोग्राम है। ऐसे में इसे आप अपनी कार की डिक्‍की में भी रख कर ले जा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह स्‍कूटर एक बार चार्ज करने पर 125 किमी. की दूरी तय करता है। स्‍कूटर की अन्‍य खासियतों पर गौर करें तो इसमें एक हाइटेक स्‍क्रीन दी गई है। जिसे मोबाइल एप से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें नेविगेशन के साथ ही मोबाइल के दूसरे फीचर भी‍ मिलेंगे। यही नहीं स्‍कूटर को एप की मदद से लॉक और अनलॉक किया जा सकता है।

इस स्‍कूटर को अभी भारत में लॉन्‍च नहीं किया गया है और फिलहाल इसके लॉन्‍च होने की संभावना भी नहीं दिख रही है। इसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए के लगभग रखी गई है। इस स्‍कूटर में ईको, नॉर्मल और स्‍पोर्ट मोड दिए गए हैं। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 5.44 बीएचपी की पावर, 90 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...