NEW M-SHIKSHA MITRA यहां से DOWNLOAD करें

Sunday, January 28, 2018

नई दिल्ली। एमपी की शिवराज सरकार एक बार फिर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की निगरानी शुरू करने जा रही है। इसके लिए सरकार ने खंडवा जिले में NEW M SHIKSHA MITRA APP लांच कर दिया। जिसे सभी सरकारी शिक्षकों को डाउनलोड करना अनिवार्य किया गया है। इस एप के जरिये सरकार शिक्षकों की हर गतिविधि पर नजर रखेगी।

बता दें कि इस नए एप में एप होम, शिक्षक, स्कूल, विद्यार्थी जैसे छह टैब होंगे। इसमें एक ज्ञानार्जन टैब भी होगा जिसमें शिक्षकों को ये भी बताना होगा कि वे कितना पाठ बच्चों को पढ़ा चुके हैं और कितना बाकी है। इस एप को डाउनलोड करना अनिवार्य रहेगा। इस एप के पीछे सरकार का उद्देश्य सरकारी स्कूलों में अब शिक्षकों की उपस्थिति से लेकर छुट्टी के लिए आवेदन, प्रमोशन, क्रमोन्नति की अर्जी के साथ और भी अन्य सूचनाओं का आदान-प्रदान रहेगा। अब शिक्षकों की उपस्थिति के लिए इस एप की मदद ली जाएगी।

गौरतलब है कि सबसे पहले 2015 में इंदौर में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इस एप को शुरू किया गया था लेकिन बाद में इस एप में कई तकनीकी खामियों के सामने आने और शिक्षकों की शिकायतों के बाद बंद कर दिया गया था लेकिन अब इस नए एप को और बेहतर बनाकर लॉन्च किया है, ताकि शिक्षकों की हर गतिविधि देखी जा सके।
GOOGLE PLAY STORY से MOBILE APP INSTALL करने के लिए नीचे/यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week