RKDF HOSPITAL तो मुन्ना भाई की तरह निकला: फर्जी मरीज भर्ती मिले | bhopal news

Thursday, December 14, 2017

भोपाल। वो मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म तो याद ही होगी आपको। बदमाश मुन्नाभाई के जब माता पिता आते हैं तो मुन्नाभाई एक फर्जी अस्पताल खोल लेता है। उसमें मरीज और स्टाफ सब फर्जी होता है। कुछ ऐसा ही हाल एमसीआई के जांच दल को भोपाल के RKDF MEDICAL COLLEGE HOSPITAL & RESEARCH CENTER में मिले। अब नाराज सुप्रीम कोर्ट ने आरकेडीएम मेडिकल कॉलेज कांड की सीबीआई जांच के आदेश जारी कर दिए हैं एवं इसमें पढ़ रहे सभी 150 स्टूडेंट्स का एडमिशन रद्द कर दिया है। 

कोर्ट ने कॉलेज की कार्यशैली में गड़बड़ी की रिपोर्ट के बाद ये फैसला किया है। एमसीआई ने 25 और 26 सितंबर को कॉलेज का निरीक्षण किया था, जिसमें उसे कई सारी खामियां मिलीं। सुप्रीम कोर्ट ने एमसीआई की रिपोर्ट में पाया कि निरीक्षण के दिन ब्लड बैंक से खून की खपत शून्य यूनिट हुई थी, जबकि अस्पताल में 410 बैड हैं। इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान कॉलेज फैकल्टी के कई सदस्य भी नदारद थे।

जस्टिस एसए बोब्डे और जस्टिस एल नागेश्वर राव की बेंच ने मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। जिसमें एम्स के दो डॉक्टरों को भी शामिल करने के लिए कहा गया है। दरअसल मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने आरकेडीएफ कॉलेज के निरीक्षण से पहले 14 अगस्त को छात्रों का एडमिशन का आदेश दिया था। कोर्ट ने इन्हें अस्थायी एडमिशन बताया था। 

फर्जी रोगियों की भर्ती
एमसीआई ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कई फर्जी रोगियों को बेड पर रखा गया था। एमसीआई की इस दलील का कॉलेज ने विरोध किया। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए।

दूसरे कॉलेजों में एडमिशन का आदेश 
कोर्ट ने सीबीआई निदेशक को आदेश दिया कि वे इसकी जांच के लिए 15 दिन के अंदर अफसर नियुक्त करें। अदालत ने सीबीआई अफसर का सहयोग करने के लिए एम्स के निदेशक को डॉक्टर उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया। अदालत ने छात्रों को न्याय दिलाने के लिए राज्य सरकार को उनकी योग्यता के मुताबिक दूसरे मेडिकल कॉलेजों में दाखिला दिलवाने का निर्देश दिया है। 

about RKDF
RKDF group of institutions, managed by RKDF Education Society, is one of the largest organizations in the field of education in the state of Madhya Pradesh. RKDF Medical College Hospital and Research Centre is one of the most prestigious institute of the group. The management is committed to bring up state-of-the-art ultramodern facilities for imparting medical education and undertaking clinical care of patients. The medical college and hospital are located in a self supported, well laid out campus on NH-12, Hoshangabad road within the city of Bhopal and is easily accessible from all parts of the city including railway station, bus terminus and airport.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah