PM NARENDRA MODI का मुस्लिम महिलाओं के लिए एक और बड़ा ऐलान | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम महिलाओं के लिए काफी कुछ कर रहे हैं। तीन तलाक को मु्द्दा उठाकर यूपी में जादूई जीत हासिल करने के बाद तीन तलाक को लेकर कानून तो बना दिया गया लेकिन मुस्लिम महिलाओं की समस्याएं यहीं खत्म नहीं हुईं थीं अत: पीएम मोदी ने एक बड़ा ऐलान आज मन की बात के दौरान किया। It had come to our notice that if a Muslim woman wants to go on Haj ,she must have a ‘Mehram’ or a male guardian, otherwise she cannot travel, it was discriminatory, we have changed this rule and this year arnd 1300 women applied to go without a male guardian: PM Modi | Mann Ki Baat

उन्होंने कहा कि हजयात्रा के लिए महिलाओं को किसी पुरुष संरक्षक के साथ यात्रा करने का नियम था, परंतु उन्होंने यह नियम रद्द कर दिया है। अब मुस्लिम महिलाएं अकेले बिना किसी पुरुष के हजयात्रा पर जा सकतीं हैं। मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 2017 के अंतिम संस्करण में रविवार को कहा कि मैंने देखा है कि अगर कोई मुस्लिम महिला हज यात्रा के लिए जाना चाहती है तो वह बिना 'महरम' (एक पुरुष संरक्षक) के नहीं जा सकती। 

उन्होंने कहा कि और जब मैंने इस बारे में पता किया तो मुझे पता चला कि वह हम लोग ही हैं, जिन्होंने महिलाओं के अकेले हज पर जाने पर रोक लगा रखी है। इस नियम का कई इस्लामिक देशों में अनुपालन नहीं किया जाता। 

मोदी ने कहा कि अल्पसंख्यक मंत्रालय ने यह प्रतिबंध हटा लिया है और अब मुस्लिम महिलाओं को बिना किसी पुरुष संरक्षक के हज यात्रा करने की अनुमति होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तक, 1,300 महिलाएं बिना महरम के हज यात्रा करने के लिए आवेदन कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को पुरुषों की तरह समान अवसर मिलने चाहिए।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !