सीएम बनने के लिए जयराम ठाकुर ने मूंछे कटवा लीं | NATIONAL NEWS

23 December 2017

नई दिल्ली। किसी जमाने में कहा जाता था कि मूंछ मर्द की शान होती है परंतु सीएम की कुर्सी के लिए कोई क्या कुछ कर सकता है यह आप हिमाचल प्रदेश में सीएम सीट के प्रबल दावेदार जयराम ठाकुर को देखकर पता लगा सकते हैं। मूंछे रखने वाले जयराम इसलिए क्लीनशेव हो गए क्योंकि हिमाचल में अब तक एक भी सीएम मूंछों वाला नहीं रहा। अंधविश्वास ही सही लेकिन कोई चांस क्यों ले। बधाई हो जयराम। 

आपको बताते हैं प्रदेश में 1952 से लेकर अभी तक पांच सीएम हुए हैं जो क्लीन शेव रहे और मूछ नहीं रखते थे। यही वजह है कि जनता में चर्चा शुरू हो गई कि सीएम बिना मूंछ के ही हुए तो जयराम ठाकुर, प्रेम कुमार धूमल व सुरेश भारद्वाज को सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा और अजय जमवाल मूंछें रखते हैं।

अगर प्रदेश के पहले सीएम और हिमाचल निर्माता डा. यशवंत सिंह परमार की बात करें तो वह भी क्लीन शेव रहते थे और मूछें नहीं रखते थे। उसके बाद प्रदेश में दो बार सीएम ठाकुर रामलाल की भी मूंछें नहीं थी। उनके बाद जनता पार्टी के राज और बाद में भाजपा राज में शांताकुमार की भी की भी मूंछें नहीं थी वह अभी भी क्लीन शेव ही रहते हैं। प्रदेश में पांच बार छह बार सीएम रह चुके वीरभद्र सिंह भी मूंछें नहीं रखते हैं। ऐसे में प्रदेश में जनता में बिना मूंछ के सीएम की चर्चा होना लाजमी ही लगता है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week