पटवारी परीक्षा: दोबारा जारी होंगे एडमिट कार्ड, मामले की जांच होगी | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के मामले में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) यानी व्यापम ने सफाई दी है। पीईबी के मुताबिक परीक्षा के दौरान केवल पहले दिन की पहली पाली में छात्रों के बायोमेट्रिक आधार वेरिफिकेशन में परेशानी हुई जिसकी वजह से करीब 8 हजार छात्र परीक्षा नहीं दे पाए। ऐसे छात्रों को परीक्षा देने का व्यापम एक और मौका देगा। इन छात्रों की परीक्षा 21 से 29 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी।

पीईबी के मुताबिक दोबारा परीक्षा देने के लिए छात्रों को मौजूदा एडमिट कार्ड के अलावा एक और एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। हालांकि दोबारा परीक्षा के दौरान भी आधार बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन अनिवार्य रहेगा। वहीं पहले दिन हुई छात्रों की परेशानी के सवाल पर व्यापम ने टीसीएस को क्लीन चिट दी है।

व्यापम की माने तो परीक्षा के पहले दिन केवल उम्मीदवारों के वेरिफिकेशन में परेशानी हुई थी, जिसकी वजह आधार के सर्वर का रिस्पॉन्ड न करना था। पीईबी ने ये भी साफ किया है कि जिन सेंटर्स पर वेरिफिकेशन के बाद भी उम्मीदवारों को परीक्षा नहीं देनी दी गई है उनके खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। व्यापम ने पटवारी भर्ती परीक्षा के पहले दिन हुई पूरी गड़बड़ी के मामले की भी जांच की बात कही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !