INFOCARE INFRA: सभी डायरेक्टरों के खिलाफ धोखाधड़ी की FIR के आदेश

Thursday, December 21, 2017

हमीरपुर/उत्तरप्रदेश। INFOCARE INFRA LIMITED कंपनी के निदेशक कौशिक पात्रा, अभिजीत चक्रवर्ती व सुरेश रेड्डी के खिलाफ धोखाधड़ी का आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के आदेश सीजेएम कोर्ट ने कोतवाली थाने को दिए हैं। आरोपियों में कंपनी के कथित चेयरमैन आलोक सिंह निवासी लखनऊ व कथित निदेशक हरीश चटर्जी निवासी कोलकाता का नाम भी शामिल किया गया है। आरोप है कि कंपनी संचालकों एवं अधिकारियों ने निवेश योजना चलाई एवं निवेशक के साथ धोखाधड़ी की। 

मुख्यालय के सूफीगंज मोहल्ला निवासी पारुल निगम के अधिवक्ता बिजयेंद्र सिंह व राजकुमार सिंह तथा महेश प्रसाद साहू ने कोर्ट में इंफोकेयर कंपनी के खिलाफ वाद दायर किया। बताया कि उसके पति विकास निगम ने अलग-अलग तारीखों में पॉलिसी (INVESTMENT PLAN) के तहत कंपनी में करीब 3.33 लाख रुपये जमा किए थे। बीमार होने पर उनके पति ने कंपनी को बांड वापस लेने की सूचना दी। धनराशि को वापस मांगा गया तो कंपनी नेे भुगतान से इनकार कर दिया।

छह सितंबर को एसपी व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी के बारे में अवगत कराया गया। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो न्यायालय की शरण ली। इसी प्रकार शैलेंद्र कुमार ने बताया कि वह कंपनी में अभिकर्ता व उपभोक्ता हैं। उसका व उससे जुडे़ अन्य लोगों का करीब दो लाख रुपया कंपनी पर है। जिसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। संगीता रानी ने बताया कि वह कंपनी में धन नियोक्ता हैं। कंपनी की ओर से परिवाद पत्र साथ दिए गए बांड, डिवेंचर को प्राप्त किया है।

जिस पर उसने परिवारजनों के लाखों रुपये बांड आदि में निहित किए हैं। मगर कंपनी उनकी धनराशि का भुगतान नहीं कर रही है। सीजेएम ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि मामला संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है। इस प्रकार कोई भी साक्ष्य बिना विवेचना कराए न्यायालय के सामने नहीं आ सकते। इस पर सीजेएम तीनों प्रार्थना पत्रों पर कंपनी के निदेशक कौशिक पात्रा, हरीश चटर्जी व  सुरेश रेड्डी निवासी कोलकाता, चेयरमैन आलोक सिंह निवासी लखनऊ व एक अन्य निदेशक अभिजीत चक्रवर्ती के खिलाफ अलग-अलग मुकदमे दर्ज करने का आदेश प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को दिए। साथ ही विवेचना के आदेश दिए हैं।

Directors of INFOCARE INFRA LIMITED
KOUSIK PATRA: Director
SURESH REDDY: Managing Director
ABHIJIT CHAKRABORTY: Director

About KOUSIK PATRA
Kousik Patra is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 02271604. Following is their current and past directorship holdings.

INFOCARE AGRO INDIA LIMITED: Managing Director
INFOCARE INFRA LIMITED: Director
INFOCARE HOTEL & RESORTS INDIA LIMITED: Director
MAXFIN TECHNOLOGY INDIA LIMITED: Director
ASTEL TECHNOLOGIES PRIVATE LIMITED: Director
INFOCARE INDIA LIMITED: Director
INFOCARE MEDIA & ENTERTAINMENT INDIA LIMITED: Director
INFOCARE FISHERIES INDIA LIMITED: Director
INFOCARE INDUSTRIES LIMITED: Director

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week