लवमैरिज के कारण टीचर नवदंपत्ति शादी के दिन नौकरी से बर्खास्त | EMPLOYEE NEWS

Thursday, December 14, 2017

श्रीनगर। पुलवामा के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले महिला एवं पुरुष टीचर को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। दोनों को ठीक उस दिन बर्खास्त किया गया जिस दिन दोनों ने लवमैरिज की। स्कूल का कहना है कि इस तरह की हरकतों से स्कूल के स्टूडेंट्स और स्टाफ पर बुरा असर पड़ सकता है। इधर नवदंपत्ति का कहना है कि उन्होंने पवित्र प्यार किया और शादी भी की। यह कोई गुनाह केसे हो सकता है, जो उन्हे बर्खास्त कर दिया गया। 

कई सालों से पढ़ा रहे थे स्कूल में
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, तारिक भट और सुमाया बशीर पुलवामा जिले के त्राल के रहने वाले हैं। वे पंपोर मुस्लिम एजुकेशन इंस्टीट्यूट की ब्वॉयज और गर्ल्स विंग में कई सालों से पढ़ा रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि 30 नवंबर को उनकी शादी थी और उसी दिन स्कूल ने उन्हें नौकरी से निकालने का फरमान सुना दिया।

रोमांटिक रिलेशनशिप में थे इसलिए हटा दिया
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इस मुद्दे पर स्कूल प्रिंसिपल को कॉल किया गया, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। हालांकि, स्कूल के चेयरमैन बशीर मसूदी ने कहा कि शादी से पहले दोनों के बीच 'रोमांटिक रिलेशनशिप' थे, इसलिए उन्हें नौकरी से निकाला गया। उन्होंने कहा, "वे रोमांस कर रहे थे, जो स्कूल के 2000 स्टूडेंट्स और 200 स्टाफ मेंबर्स के लिए ठीक नहीं था। इसका स्टूडेंट्स पर बहुत असर हो सकता था।

परिवार की रजामंदी से हुई है शादी
नवदंपत्ति का दावा है कि उन्होंने परिवार वालों की रजामंदी से शादी की है। तारिक के मुताबिक, उनका अफेयर कुछ महीने पहले ही हुआ था। पूरे स्कूल मैनेजमेंट को इसका पता था। हमारी सगाई के बाद सुमाया ने स्कूल स्टाफ को पार्टी भी दी थी।

बात रखने का मौका तो देना था
स्कूल मैनेजमेंट के दावे पर सवाल किया गया तो तारिक ने कहा कि ऐसा था तो उन्हें अपनी बात रखने का एक मौका क्यों नहीं दिया गया? उन्होंने कहा, "शादी के एक महीने पहले हम दोनों ने छुट्टी की अर्जी दी थी। स्कूल मैनेजमेंट ने छुट्टियां मंजूर भी की। अगर हम रोमांटिक रिलेशनशिप में थे तो उन्होंने हमारे शादी के एलान के वक्त ही हमसे इस पर जवाब क्यों नहीं मांगा? कपल ने स्कूल मैनेजमेंट पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। दोनों ने कहा कि उन्होंने कोई पाप या गुनाह नहीं किया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week