फर्जी लोन: BANK मैनेजर हड़प गया 1.12 करोड़ की सब्सिडी | mp news

Thursday, December 14, 2017

भोपाल। भारतीय स्टेट बैंक (STATE BANK OF INDIA) के दो शाखाओं में पदस्थ रहे प्रबंधक ने बैंक की दो शाखाओं में रहकर एक करोड़ 12 लाख रुपए की अवैध रुपए से सब्सिडी हड़प ली। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने प्रारंभिक जांच पंजीबद्ध की है। जानकारी के अनुसार एसबीआई ग्वालियर के क्षेत्रीय प्रबंधक ने एक आवेदन ईओडब्ल्यू को दिया था। मामले में आरोपी बैंक मैनेजर का नाम राजकुमार सिंह तोमर है। आरोप है कि फर्जी LOAN स्वीकृत कर उनकी सब्सिडी हड़प ली गई। 

बताया गया है कि एसबीआई की गाता शाखा के तत्कालीन प्रबंधक राजकुमार सिंह तोमर यहां पर 11 नवम्बर 2013 से 29जनवरी 2017 तक तथा शाखा रायतपुरा में 30 जनवरी 28 सितम्बर 2017 तक उनकी पदस्थापना अवधि में बड़ी संख्या में फर्जी ऋण स्वीकृति आदेश जारी किये गये तथा स्वीकृत फर्जी ऋण खातों के विरूद्ध शासन की विभिन्न सब्सिडी योजनाओं के अंतर्गत राशि प्राप्त कर, अपात्र व्यक्तियों एवं संस्थाओं के बचत खातों में जमा करा दी गई।  

बाद में यह राशि एटीएम के माध्यम से निकाल कर अपने पारिवारिक सदस्यों के खातों में जमा कर दी गई। तोमर ने दोनों पदस्थापनाओं की अवधि में एक करोड़ बारह लाख सत्तर हजार रुपए अवैध सब्सिडी के रूप में प्राप्त कर धोखाधड़ीपूर्वक हड़प कर ली। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah