देर रात तक सुलगता रहा बैरागढ़ बाजार, आर्मी ने संभाला मोर्चा | bairagarh fire case

17 December 2017

भोपाल। राजधानी के संत हिरदाराम नगर जिसे बैरागढ़ भी कहा जाता है में स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में दोपहर 12 बजे लगी आग रात 10 बजे तक काबू नहीं की जा सकी थी। हालांकि भड़कती हुईं ज्वालाएं शांत हो गईं थीं परंतु बाजार सुलग रहा था। करीब 150 से ज्यादा दुकानें राख हो गईं जबकि 300 से ज्यादा दुकानों को नुक्सान हुआ है। दमकलों ने तो शुरूआत में ही हाथ उठा लिए थे, आर्मी ने मोर्चा संभाल लिया है। राहत कार्य जारी हैं। रविवार और अतिक्रमण के कारण राहत कार्यों में काफी परेशानियां आईं। 

भीषण आग की वजह से कॉम्प्लेक्स के अंदर जाने का रास्ता भी दिखाई नहीं दे रहा था। इस पर भारतीय सेना के जवानों ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की दीवार से लगे स्टेडियम की दीवार तोड़कर अंदर जाने का रास्ता बनाया। रविवार को लगभग 12 बजे स्थानीय लोगों ने कॉमप्लेक्स के बाहर काला धुंआ देखकर फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की लगभग दर्जन भर गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। लगभग 4 घंटे बाद भी जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो आर्मी की फायर विंग को बुलाया गया।

आर्मी ने संभाला मोर्चा

राहत कार्य में किसी भी असुविधा से बचने के लिए ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, आग बुझाने के लिए आर्मी की फायर विंग ने मोर्चा संभाला लिया। आग का धुंआ 2 किमी के क्षेत्रों में फैल गया। बाजार में अतिक्रमण होने से दमकलों को घटनास्थल तक पहुंचने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हो चुका है करोड़ों का नुकसान

जानकारी के अनुसार, इस कॉम्प्लेक्स में लगभग 100 से अधिक छोटी-बड़ी दुकानें हैं। सारी ही दुकानें आग की चपेट में है, जिस वजह से करोड़ों का माल जलकर राख हो गया है। वहीं, दुकानों तक पहुंचने और आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के कर्मियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week