मप्र के 9 रूट पर चलेंगी मोदी की डबल डेकर लग्जरी बसें | mp news

Friday, December 22, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से इंदौर, ग्वालियर एवं उज्जैन जाने आने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार डबल डेकर लग्जरी बसें चलाने जा रही है। मोदी सरकार ने देश के ऐसे 75 रास्तों का चुनाव किया है जहां प्राइवेट यात्री वाहन ट्रेफिक बहुत ज्यादा है। मोदी सरकार ने तय किया है कि इन रास्तों पर डबल डेकर लग्जरी बसें चलाई जाएंगी ताकि यात्रियों को प्राइवेट वाहनों के दवाब से मुक्त कराया जा सके। यह जानकारी गुरुवार को लोकसभा में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री मनसुख एल मंडाविया ने दी। योजना में मप्र के 9 रूट शामिल हैं। 

मंत्री मंडाविया ने बताया कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने देश के भारी यातायात को नियंत्रित करने के लिए विश्व बैंक तकनीकी सहायता के अंतर्गत एक अध्ययन शुरु कराया है। इसके लिए देश के 75 मार्गो का चयन किया गया है। अध्ययन में पाया गया कि इन मार्गों पर बसों की तुलना में निजी वाहनों का उपयोग ज्यादा करते हैं। 

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर (मप्र) डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश में विभिन्न रूट पर डबल डेकर बस चलाने के लिए सर्वे हुआ है परंतु मध्यप्रदेश में राज्य परिवहन निगम बंद होने से इनके संचालन में समस्या आ सकती है। केंद्र सरकार की तरफ से बसें तो मिल जाएंगी परंतु सवाल यह है कि इंटरसिटी बसों का संचालन कौन करेगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week