मप्र की खाप पंचायत: पाप धोने के लिए 6 साल की बेटी का ब्याह करो | MP NEWS

Saturday, December 23, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में जहां इन दिनों उपचुनाव होने के कारण सीएम समेत सरकार के दर्जनोंं मंत्रियों के दौरे चल रहे हैं, एक गांव में सामाजिक पंचायत ने एक व्यक्ति को अजीब तरह की सजा सुनाई है। एक्सीडेंट के आरोपी को पापी माना गया और पाप धोने के लिए पहले इलाहाबाद गंगा स्नान करने भेजा, फिर पूरे गांव को भंडारा खिलाया। पंचायत इतने पर भी संतुष्ट नहीं है। पंचायत का कहना है कि आरोपी 6 साल की बेटी की शादी करे तभी पाप से मुक्त हो सकता है। 

लखेती बसारती गांव अशोकनगर जिले में आता है। यहां रहने वाले रामकुमार जोगी का परिवार इन दिनों ग्रामीणों के अंधविश्वास के चलते दहशत में है। ग्रामीण रामकुमार पर अपनी छह साल की बेटी की शादी करने का दबाव डाल रहे है। ऐसा नहीं करने पर पूरे परिवार को धमकियां मिल रही है। मजबूर रामकुमार जोगी अब पुलिस की शरण में पहुंचा है। 

पुलिस को की गई शिकायत में रामकुमार ने बताया कि गांव वाले उसे हत्यारे बताते हुए इस बात पर दबाव डाल रहे है कि छह साल की बेटी की शादी करने के बाद ही उसका पाप धुलेगा। परिवार इस बात से परेशान है कि मासूम बेटी के हाथ कैसे पीले कर दे? इसी वजह से पूरा परिवार फरियाद लेकर पुलिस के दर पर पहुंचा है।

पीड़िता परिवार ने बताया कि पिछले साल सितंबर में एक ट्रैक्टर रास्ते में रखा हुआ था। ट्रैक्टर मालिक से कई बार बोलने के बावजूद उसे हटाया नहीं गया तो परिवार के मुखिया ने खुद ही ट्रैक्टर को हटाने की कोशिश की। इस दौरान ट्रैक्टर पलट गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में सभी पक्षों में राजीनामा भी हो गया था। परिवार इलाहबाद में तीर्थ भी करके आया और लौटने के बाद भंडारा भी किया। इसके बाद भी परिवार पर अब पाप धोने के नाम पर बेटी की शादी का दबाव बनाया जा रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week