भारत में ISIS नेटवर्क आॅपरेट करने वाला आतंकी गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एटीएस ने आईएसआईएस के एक संदिग्ध आतंकी को मुंबई में अरेस्ट कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। अबु जैद नाम के इस आतंकी को शनिवार रात मुंबई एयरपोर्ट पर अरेस्ट किया गया। अबु जैद रियाद से ISIS नेटवर्क को ऑपरेट कर रहा था। बताया जा रहा है कि आतंकी अबू जैद बिजनौर और वेस्ट यूपी से पकड़े गए संदिग्ध आंतकियों के सीधे कॉन्टेक्ट में था। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "सऊदी अरब से लौट रहे आतंकी अबु जैद को अरेस्ट किया गया है। उसे ट्रांजिट रिमांड पर लिया जाएगा और लखनऊ लाया जाएगा। अबु जैद को मुंबई एयरपोर्ट पर DSP अनूप सिंह ने गिरफ्तार किया।

अरेस्ट आतंकियों के मोबाइल रिकॉर्ड से मिली थी जानकारी
इसी साल अप्रैल में यूपी एटीएस ने अन्य एजेंसियों और राज्य पुलिस की मदद से 4 आतंकी गिरफ्तार किए थे। यह गिरोह इंटरनेट पर एक एप के जरिए बातचीत करता था और आतंकी हमले की तैयारी कर रहा था। इनके मोबाइल रिकॉर्ड से ही अबु जैद के बारे में जानकारी मिली थी।

लुक आउट नोटिस जारी किया गया था
अबु जैद आजमगढ़ के थाना गंभीरपुर में छाउ मोहल्ला रहने वाला है। फिलहाल यह सऊदी अरब के रियाद में पिछले एक-डेढ़ साल से रह रहा था और भारत में आईएस से जुड़े आतंकियों को इंस्पायर करने का काम कर रहा था। अबु जैद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया था।

यूपी एटीएस की कार्रवाई में पकड़े गए संदिग्ध
20 अप्रैल: यूपी एटीएस के ज्वाइंट ऑपरेशन में 4 ISI एजेंट अरेस्ट।
3 मई: ISI एजेंट आफताब फैजाबाद से और अल्ताफ मुंबई से पकड़ा गया।
4 मई: ISI एजेंट जावेद मुंबई से अरेस्ट।
8 जुलाई: बिजनौर से संदिग्ध आतंकी काजिर अरेस्ट।
17 जुलाई: लश्कर कमांडर सलीम खान मुंबई से अरेस्ट।
इनके अलावा इसी साल 8 मार्च को लखनऊ में संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला यूपी एटीएस की कार्रवाई में मारा गया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !