पंड्या को जबरन रेस्ट के सवाल पर विराट भड़क उठे | INDIA vs SRI LANKA LATEST

Wednesday, November 15, 2017

विराट कोहली ने क्रिकेटर्स को आराम देने पर पहली बार बुधवार को बयान दिया। उन्होंने कहा, "मैं रोबोट नहीं हू्ं। काटकर देख लो, मुझसे खून ही निकलेगा। मुझे भी रेस्ट की जरूरत है।" कोहली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पंड्या को आराम दिए जाने पर पूछे गए सवाल पर बोल रहे थे। विराट ने इस साल तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट, T-20) में 43 मैच खेले हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर से कोलकाता में खेला जाना है। हार्दिक के सवाल पर कोहली ने कहा, "हर क्रिकेटर साल में 40 मैच खेलता है। जिन लोगों पर काम की ज्यादा जिम्मेदारी होती है, उन्हें आराम की जरूरत भी ज्यादा होती है। मुझे भी आराम की जरूरत है। जो प्लेयर फील्ड पर इतना कुछ एक्स्ट्रा देता है, उसे भी आराम की जरूरत होती है। और हालात हमेशा सभी की समझ में नहीं आते।

ये एक चीज है, जिसे प्रॉपरली एक्स्प्लेन नहीं किया जा सकता। वर्कलोड को लेकर बाहर कई तरह की बातें होती रहती हैं कि प्लेयर को रेस्ट लेना चाहिए या नहीं। हर क्रिकेटर साल में 40 मैच खेलता है। जिन 3 लोगों को रेस्ट मिलना चाहिए, उनका वर्कलोड भी मैनेज किया जाना चाहिए। 11 प्लेयर मैच खेलते हैं, लेकिन हर खिलाड़ी वनडे में 40 ओवर तक बैटिंग नहीं करता है या हर खिलाड़ी टेस्ट में 30 ओवर बॉलिंग नहीं करता है।

सिलेक्टर ने कहा- कोहली अवेलेबल थे
हालांकि, चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कोहली के रेस्ट की बात को नकार दिया। प्रसाद ने कहा कि कोहली ने सभी 3 टेस्ट मैचों के लिए खुद को अवेलेबल बताया था और इन मैचों के बाद ही स्किपर को आराम देने के बारे में विचार किया जाएगा।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक को दिया रेस्ट
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम मैनेजमेंट ने आराम देते हुए श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से रेस्ट दिया गया था। इससे पहले उन्हें इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि क्रिकेट बोर्ड की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने इंडियन टीम मैनेजमेंट के साथ बात करके ये फैसला लिया कि पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया जाए।

कमेटी का मानना है कि पंड्या ने हाल ही में काफी क्रिकेट खेला है और उन्हें किसी तरह की बड़ी चोट से बचाने के लिए उन्हें रेस्ट देने की जरूरत है। रेस्ट के दौरान पंड्या बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में कंडीशनिंग के दौर से गुजरेंगे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week