यज्ञ में आहुति देकर कर्मचारियों ने कहा: खामियाजा भुगतने तैयार रहे सरकार

Wednesday, November 1, 2017

भोपाल। सरकार द्धारा की गई वादा खिलाफी को लेकर मप्र कर्मचारी कांग्रेस ने आज विध्यांचल भवन परिसर भोपाल मे सदबुद्धि यज्ञ कर आहुतियां दी और लंबित मांगों के निराकरण का आग्रह किया तथा सभी संस्थाओं के कर्मचारियों को एक साथ सातवा वेतनमान देने की मांग की। कर्मचारी कांग्रेस के बेनर तले आयोजित इस यज्ञ मे बङी संख्या मे कर्मचारी एकत्रित हुए संगठन के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र खोंगल, हीरालाल चोकसै, सुरेंद्र निगम, तय्यब अली, शोऐब सिद्धिकी, केशव ताम्रकार, राजेंद्र चोबे,शशि काले सहित कर्मचारियों ने यज्ञ मे आहुतियां दी और सरकार के खिलाफ नारे बाजी की गई।

आयोजित सभा को संबोधित करते हुये खोंगल ने कहा कि कर्मचारी जगत के इतिहास मे यह पहला अवसर है जब सरकार ने 13 लाख कर्मचारियों मे से केवल 4 लाख 37 हजार कर्मचारियों को ही 7 सांतवा वेतनमान देने के आदेश जारी किए है। कर्मचारियों मे सरकार के प्रति तीव्र आक्रोश व्याप्त है। इसका खामियाजा भुगतने सरकार को तैयार रहना चाहिए। जिन मांगों के लिए सदबुद्धि यज्ञ किया गया। उनमे अग्रवाल वेतन आयोग की अनुशंसाए लागू करने। अनुकम्पा नियुक्ति के 18 हजार लंबित प्रकरणो के निराकरण हेतु विशेष अभियान चलाने। 

एक समान सेवानिवृत्त आयु, सर्वोच्च न्यायालय के अंतिम निर्णय होने तक अंडर टेकिंग लेकर पदोन्नत देने,दुग्ध संघों के ठेका श्रमिकों को स्वीकृत पदों पर नियमित करने कार्यभारित कर्मचारियों को स्वीकृत समयमान वेतनमान तथा सेवानिवृत्त पर अवकाश नगदीकरण का लाभ सभी वर्गों के कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों और ग्रेड में सुधार तथा 2 लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एंव सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि करने की मांगे प्रमुख है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week