पढ़िए 100 रुपए का पेट्रोल फ्री: वायरल खबर का असली सच | OFFERS

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया समेत कई आॅनलाइन न्यूज पोर्टल्स पर खबर आ रही है कि MOBIKWIK नाम का एक मोबाइल वॉलेट 100 रुपए का पेट्रोल डलवाने पर 100 रुपए का कैश बैक दे रहा है। इस तरह आपका पेट्रोल फ्री हो जाएगा। आपको बस इतना करना है कि अपने मोबाइल में MOBIKWIK का एप डाउनलोड करके उस पेट्रोल पंप पर जाना है जिसका अनुबंध पहले से MOBIKWIK के साथ हो रखा हो। पहली नजर में यह आॅफर तो बड़ा शानदार लगता है। पेट्रोल की जरूरत हर किसी को होती है। कोई भी ऐप डाउनलोड कर लेगा लेकिन सावधान, जैसा आप सोच रहे हैं, वैसा नहीं है। इसमें एक मार्केटिंग ट्रिक ​छुपी हुई है। यदि आप अभी सावधान ना हुए तो खुद को ठगा हुआ महसूस करेंगे। 

आॅफर में क्या बताया जा रहा है
सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में मोबीक्विक एप को डाउनलोड करना होगा। क्‍योंकि मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबीक्विक ही पेट्रोल पर 100 प्रतिशत सुपरकैश ऑफर लेकर आई है। इसके तहत आप किसी भी कंपनी के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवाने के बाद उसका भुगतान मोबीक्विक से करते हैं तो आप कैशबैक पाने के हकदार होंगे। मोबीक्विक ने 100 प्रतिशत सुपरकैश ऑफर 20 नवंबर से 24 नवंबर के लिए शुरू किया है। इस ऑफर के तहत 20 से 24 नवंबर के दौरान शाम छह बजे से 9 बजे के बीच पेट्रोल भरवाने और उसका भुगतान मोबीक्विक एप के जरिये करने वालों को कंपनी की ओर से 100 प्रतिशत कैशबैक दिया जा रहा है। इस ऑफर का फायदा न्‍यूनतम 10 रुपए का पेट्रोल भरवाने पर भी मिलेगा। कंपनी ने इसके लिए अधिकतम 100 रुपए के कैशबैक की सीमा तय की है। 

इसमें ट्रिक क्या है, यह तो सिंपल और सबसे अच्छा है
दरअसल, इसमें एक मार्केटिंग ट्रिक छुपी हुई है। आॅफर को दूसरी बार पढ़िए तो शायद आपको समझ आ जाए इसमें सुपरकैश शब्द का उपयोग किया गया है। MOBIKWIK ने बड़ी ही चतुराई के साथ ग्राहकों को फंसाए रखने के लिए सुपरकैश की शुरूआत की है। यह दूसरे वॉलेट में आने वाले कैशबैक जैसा नहीं होता। सरल शब्दों में समझिए, यदि MOBIKWIK ने आपको 100 रुपए का सुपरकैश दे दिया है तो इसे आप एक बार में यूज नहीं कर पाएंगे। यह प्रत्येक खरीदी पर अधिकतम् 10 रुपए होगा। इस तरह 100 रुपए का सुपरकैश यूज करने के लिए आपको 10 खरीदी करनी होंगी वो भी बिना डिस्काउंट कूपन वाली। कैशबैक और सुपरकैश में बड़ा अंतर है। बड़ी बात तो यह है कि सुपरकैश की एक्स्पायरी डेट भी होती है। निर्धारित तारीख तक यदि आपने सुपरकैश का उपयोग नहीं किया तो वो अपने आप 00 हो जाता है। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !