JABALPUR में गौ हत्यारा गिरोह सक्रिय, रास्ते में बम रखकर करते हैं हत्याएं

Friday, October 13, 2017

सिहोरा। जानवरों का शिकार और मांस की तस्करी करने का अलग ही मामला सामने आया है। मांस की तस्करी करने वाले गिरोह ने गांव के पास की पहाड़ी पर सुअर मार बम रखकर गाय का शिकार करते हैं और गाय की मौत हो जाने पर उसे रात में ही काटकर टुकड़ों में भरकर ले जाते हैं। इस गिरोह ने अब तक कितनी गायों की हत्या की इसका खुलासा तो नहीं हुआ है परंतु 2 गायों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। तीसरी गाय के मुंह में बम फट गया जिससे उसके जबड़े के चिथड़े उड़ गए। अब ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। इस मामले के असली फोटो इतने अधिक हृदयविदारक हैं कि हम प्रकाशित नहीं कर पा रहे हैं। अत: गाय का प्रतीक फोटो लगाया गया है। 

सिहोरा थाना क्षेत्र के ग्राम बरगी में गांव से करीब दो किमी दूर पहाड़ी पर गांव के मवेशी चरने जाते हैं जहां पर मांस की तस्करी करने वाले गिरोह रात के समय सुअर मार बम रखकर जंगली जानवरों का शिकार करके, उनके मांस को भर कर ले जाते हैं। जबकि इस एक माह में बरगी ग्राम की दो गायों की सुअर मार बम चबा जाने के कारण मौत हो गयी है और तीसरी गाय घायलावस्था में मिली है। जिसका पूरा जबड़ा ही विस्फोटक पदार्थ से फट (छितर) गया है।

एक बार पकड़ा जा चुका है गिरोह
ज्ञात हो कि सिहोरा थाना क्षेत्र के ग्राम महगवां (खलरी) में करीब दो वर्ष पहले में जबलपुर के कुछ युवक गाय को मार कर, उसके टुकड़े करके कार में भरकर ले जाते समय गांव के लोगों ने देख लिया था। जिन्होंने मांस से भरी बोरी को घटनास्थल पर ही छोड़ कर भाग निकले थे लेकिन आरोपियों की कार के नम्बर से सभी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा था। जिस वजह से लोगों में बाहरी लोगों के मांस तस्करी में सक्रिय होने की बातें सामने आ रही हैं।

बाहरी गिरोह सक्रिय
गांव के लोगों का कहना है कि रात के समय बाहरी लोग गाड़ियों से रात के समय पहाड़ी के तरफ आते जाते दिखते हैं जो रात को शिकार के लिए बरगी के पास पहाड़ी में जानवरों का शिकार करने पहुंचते हैं जिसमे सिहोरा और जबलपुर के मांस तस्कर जंगली जानवरों के साथ गाय बैल के मांस की भी रात के समय तस्करी करते हैं। शिकार करने के लिये जगह जगह सुअर मार बम रखकर शिकार करते हैं जिनको चरने गई मवेशी भी चबा जाते हैं जिनकी वजह से आये दिन मवेसी शिकार बन रहे हैं।

इनका कहना
इस तरह कोई जानकारी थाने में नही आई है यदि कोई गिरोह इस तरह के कार्य करता है तो कार्यवाही करेंगे।
संजय दुबे, टीआई सिहोरा

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week